Uttarakhand Lathicharge: छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में उत्तराखंड बंद का ऐलान, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

Uttarakhand Lathicharge: राज्य के कुछ जिलों में कुछ छात्र सड़कों पर उतरकर इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के गुस्से को देखते हुए देहरादून के कुछ इलाकों में जहां धारा 144 लगा दी गई है।

Update:2023-02-10 14:46 IST

 पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज (Pic: Social Media)

Uttarakhand Lathicharge: राजधानी देहरादून में प्रदर्शन कर रहे छात्रों और बेरोजगारों पर पुलिस के बर्बर एक्शन के खिलाफ भारी आक्रोश है। बेरोजगार संघ ने गुरूवार को छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ शुक्रवार को उत्तराखंड बंद का ऐलान किया है। राज्य के कुछ जिलों में कुछ छात्र सड़कों पर उतरकर इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के गुस्से को देखते हुए देहरादून के कुछ इलाकों में जहां धारा 144 लगा दी गई है, वहीं जिलों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, हिंदी पट्टी के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी समय पर भर्ती परीक्षाएं नहीं हो पातीं। हर बार किसी न किसी धांधली के कारण परीक्षाएं रद्द हो जाती है। पिछले कुछ समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे राज्य इसके खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं। लगातार हो रहे भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक और अन्य गड़बड़ियों को लेकर छात्र UKPSC और UKSSC में सुधार की मांग कर रहे हैं।

बुधवार शाम को भी छात्रों ने और बेरोजगार संघ के कार्यकर्ताओं ने इस मांग को लेकर राजधानी के गांधी बाग में प्रदर्शन किया था, जिसे पुलिस ने बल पूर्वक रोकने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों के साथ तीखी बहस होने के बाद पुलिस ने बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी अनवर को अरेस्ट भी कर लिया। अगले दिन यानी गुरूवार को बड़ी संख्या में छात्र पुलिस के इस एक्शन के खिलाफ सड़कों पर उतर गए।

हजारों की संख्या में प्रदर्शकारी छात्रों ने पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। छात्रों ने एग्जाम पेपर लीक की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता वे नहीं हटेंगे। जिसके बाद छात्रों की पुलिस से झड़प हुई। इस दौरान देहरादून पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठीचार्ज किया और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई की जमकर निंदा की। 

Tags:    

Similar News