Uttarakhand Politics: पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनते ही बीजेपी में हंगामा, कई नेता नाराज

Uttarakhand Politics: आज शाम को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिहं धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन इस बीच धामी के मुख्यमंत्री बनने को लेकर भाजपा दल के कुछ सीनियर नेता नाराज नजर आ रहे हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-04 09:49 GMT

पुष्कर सिंह धामी (फोटो-सोशल मीडिया)

Uttarakhand Politics: उत्तराखंड में सियासी उथल-पथल के बीच कल पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बना दिया गया। जिसके चलते आज शाम को नए मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिहं धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन इस बीच धामी के मुख्यमंत्री बनने को लेकर भाजपा दल के कुछ सीनियर नेता नाराज नजर आ रहे हैं।

इस बीच राजनीतिक पार्टी के सूत्रों से सामने आई खबर के अनुसार, सतपाल महाराज (Satpal Maharaj), मदन कौशिक, सुबोध उन्‍याल, हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat), बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड भाजपा समेत हाईकमान के सामने अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

सारी खबरें महज अफवाह

सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम इन नेताओं से मुलाकात की है। जिससे कोई परेशानी है तो उसे वक्त रहते सही किया जा सके। 

इस दौरान भाजपा(BJP) के सीनियर नेता धन सिंह रावत और नैनीताल के सांसद अजय भट्ट भी सुबोध उन्‍याल के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज की भी आपस में बैठक हुई है। पर महाराज के दिल्‍ली जाने की खबर केवल अफवाह है।

प्रदेश के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बंशीधर भगत ने कहा कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है। हालाकिं ये सिर्फ अफवाह है और सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैंने कहीं पढ़ा है कि 35 एमएलए दिल्‍ली पहुंचे हैं। ये सारी खबरें महज अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।'

मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में कोई नाराज होगा

दूसरी तरफ बंशीधर भगत ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को पार्टी ने बागडोर सौंपी है तो निश्चित रूप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। पूरी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी। बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है उसी पर हम चलेंगे। सिर्फ सीएम का चेहरा बदला है बाकी सोच बीजेपी की है। 

इस पर भाजपा विधायक धन सिंह रावत ने कहा, 'कहीं कोई नाराजगी नहीं है, मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में कोई नाराज होगा। सभी पार्टी के निर्णय से खुश हैं।'

वहीं सूत्रों से सामने आया है कि सीनियर नेताओं की नाराजगी के कारण आज केवल धामी ही शपथ लेंगे। लेकिन शाम होते होते यदि नाराज नेता राजी हो गए, तो नई कैबिनेट में शपथ लेने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। ऐसे में संभावनाएं तेजी पकड़ ली हैं।


Tags:    

Similar News