Shruti Sharma IAS Video: UPSC टॉपर श्रुति शर्मा पहुंची अपने ग्रह जनपद बिजनौर, डीएम ने किया सम्मानित

Shruti Sharma IAS: सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा आज अपने ग्रह जनपद बिजनौर पहुंची, जहां उन्हें जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने सम्मानित किया।

Update: 2022-06-08 08:08 GMT

UPSC टॉपर श्रुति शर्मा पहुंची अपने ग्रह जनपद बिजनौर

Shruti Sharma IAS Topper: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) आज अपने ग्रह जनपद बिजनौर (Bijnor) पहुंची। श्रुति शर्मा को डीएम कार्यालय (DM Office) में जिला अधिकारी उमेश मिश्रा (Umesh Mishra) ने सम्मानित किया। इस अवसर पर श्रुति के साथ उनका पूरा परिवार भी मौजूद रहा। श्रुति आईएएस टॉप (UPSC Topper) करने के बाद पहली बार अपने ग्रह जनपद बिजनौर (Bijnor) आई हैं।

श्रुति आज वर्धमान डिग्री कॉलेज मे छात्रों के बीच एक स्पीच भी देंगी। उसके बाद अपने गांव चांदपुर बस्टआ भी जाएंगी। इससे पहले जिलाधिकारी ने श्रुति शर्मा को श्रीकृष्ण की मूर्ति देकर सम्मानित किया है। वही मीडिया से बात करते हुए श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने बताया कि उनका जन्म बिजनौर जिले के छोटे से गांव बास्टा (Basta Village) में हुआ था और उनका लालन पालन दिल्ली में हुआ और पढ़ाई भी दिल्ली में ही पूरी की।


बिजनौर से जुड़ी हैं बचपन की यादें

टॉपर श्रुति शर्मा ने बताया कि होली, दिवाली को ही वह अपने घर पर त्यौहार मनाने आती है। आज भी बचपन की यादें बिजनौर जनपद से ही जुड़ी हुई हैं। उन्होंने बताया कि आईएस बनने के लिए उन्होंने सेल्फ स्टडी बहुत की है और जामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी से कोचिंग की थी।

आईएएस टॉप करने के सवाल पर श्रुति ने बताया कि उन्हें यह नहीं भरोसा तो नहीं था लेकिन आईएएस पास करने का पूरा विश्वास था। उन्होंने कहा कि जो भी युवा आईएएस-आईपीएस की तैयारी कर रहे हैं और जिन विषयों में उनको रुचि हो उसमें ही उनको मन लगाकर पढ़ाई करनी होगी आजकल युवा खेल मे भी अपना भविष्य बना रहे हैं।

महिलाओं की सुरक्षा के सवाल पर श्रुति ने कहा कि प्रदेश सरकार बहुत योजनाये चला रही है। महिलाओ को अपनी सुरक्षा अपने आप भी करनी चाहिए। यूपी मे बाबा का बुलडोजर चल रहा है इस सवाल पर श्रुति का कहना था कि इस पर अभी मैंने पढ़ा नहीं है और इस पर कुछ नहीं कहूंगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News