भगदड़ में 15 की मौत: बवाल मचने से भागे लोग, हर तरफ मासूमों की चीख-पुकार

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के लिए लाइन में बुधवार को एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों के बीच भगदड़ मच गई। वीजा के लगी इस भीड़ में मची भगदड़ में कम से कम 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई।

Update: 2020-10-21 11:16 GMT
अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के लिए लाइन में बुधवार को एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों के बीच भगदड़ मच गई। वीजा के लगी इस भीड़ में मची भगदड़ में कम से कम 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंक का खात्मा नहीं हो रहा है। आए दिन अफगान नागरिकों पर मुसीबत के बादल छाए रहते हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने के लिए लाइन में बुधवार को एक स्टेडियम में इंतजार कर रहे हजारों अफगानी नागरिकों के बीच भगदड़ मच गई। वीजा के लगी इस भीड़ में मची भगदड़ में कम से कम 11 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी।

ये भी पढ़ें...LOC पर ताबड़तोड़ बमबारी: सेना पर अचानक हमला, पाकिस्तान की नापाक हरकत

मारे गए लोगों में से ज्यादातर वृद्ध

इस घटना के बारे में गवर्नर अताउल्लाह खोग्यानी ने कहा कि इनमें से 13 अन्य लोग घायल हो गए जिनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों में से ज्यादातर वृद्ध थे।

फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही बुधवार को यानी आज एक और हुई घटना ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया है। इस समय अफगानिस्तान ने हर तरफ कोहराम मचा हुआ है। उत्तरी अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में कम से कम 34 अफगान पुलिस कर्मी मारे गए।

ये भी पढ़ें... खतरनाक आतंकी हमला: 25 जवानों की दर्दनाक मौत, कांप उठा ये देश

सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़

बता दें, एक स्थानीय अस्पताल के अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस घटना के बारे में तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया, इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

इसके साथ ही तखार प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक अब्दुल कयूम ने घटना की पुष्टि की, लेकिन कहा कि इस हमले में प्रांत के उप-पुलिस प्रमुख सहित 34 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। दूसरी तरफ, हेजरी ने बताया कि सुरक्षा बल जिले में एक ऑपरेशन के लिए जा रहे थे, तभी उन पर तालिबान के आतंकवादियों ने हमला किया।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव: राजनाथ बोले- बिहार में 25 लाख लोगों को मिल रहा आयुष्मान भारत का लाभ

सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोला

आगे उन्होंने कहा, तालिबान ने इलाके के आसपास के घरों में पॉजिशन ले ली थी। जैसे ही हमारी सेना वहां पर अभियान को अंजाम देने के लिए पहुंची, उसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

लेकिन अभी तक तालिबान की तरफ से इस हमले को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। बताया जा रहा कि सुरक्षा बलों पर यह हमला तब हुआ है, जब कतर में कट्टरपंथी समूह और सरकार के बीच देश में शांति वार्ता को लेकर बातचीत चल रही थी।

ये भी पढ़ें...रैली में आत्मदाह: PM मोदी के आगमन पर धमकी, महिला ने लिखा पत्र

Tags:    

Similar News