धमाके से फिर थर्राया देश: मौत के साए से गुजरती लोगों की जिंदगी, अब IED ब्लास्ट

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पीडी 10 इलाके में शहीद गोल चक्कर के पास विस्फोट हुआ। इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि एक चुंबकीय आईईडी ब्लास्ट ने एक वाहन को निशाना बनाया। ऐसे में पुलिस के अनुसार, इस हादसे में अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

Update: 2021-02-01 05:04 GMT
लगातार धमाके-विस्फोटों से दहलाना तो अब जैसे अफगानिस्तान के लिए आम बात हो गई है। हर दिन यहां के लोग खौफ के साए में रहते हैं।

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान के काबुल में आज यानी सोमवार की सुबह भयानक विस्फोट हुआ है। काबुल के पीडी 10 इलाके में शहीद गोल चक्कर के पास विस्फोट हुआ। इस बारे में पुलिस ने जानकारी दी कि एक चुंबकीय आईईडी ब्लास्ट ने एक वाहन को निशाना बनाया। ऐसे में पुलिस के अनुसार, इस हादसे में अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है। लोगों विस्फोट वाली जगह से सुरक्षित स्थान की तरफ कूच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... मंदिर में भयानक धमाका: जम्मू में मच गई अफरा-तफरी, हमलावरों की खूनी साजिश

अफगानिस्तान में धमाका

लगातार धमाके-विस्फोटों से दहलाना तो अब जैसे अफगानिस्तान के लिए आम बात हो गई है। हर दिन यहां के लोग खौफ के साए में रहते हैं। ऐसे में बीते दिन भी अफगानिस्तान में धमाका हुआ था। इस धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई। चारों तरफ लोगों की चीख-पुकार से देश में मातम छाया हुआ था।

बीते दिन हुए धमाकों की पुष्टि अफगान अधिकारियों ने की है। वहीं अफगान सैन्य कर्मियों ने घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया था। बता दें, इससे पहले शनिवार को सुबह नंगरहार प्रांत के शिरजाद जिले में अफगान सैन्य अड्डे पर हमला हुआ। जिसमें कार बम विस्फोट में आठ सैनिकों को मौत हो गई।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...मंत्री आवास पर धमाका: अचानक से फेंका गया बम, पुलिस ने दबोचे 6 आरोपी

12 लोगों की मौत

बम धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है। ऐसे में सशस्त्र समूह के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ( Zabihullah Mujahid) ने बताया कि इस कार बम धमाके में 50 सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं, लेकिन इस समूह द्वारा इन मौतों के बारे में अभी पुष्टी नहीं की जा सकी है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

आपको बता दें कि इससे पहले 27 जनवरी 2021 को भी राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ था। इस बीच पश्चिमी हिस्से में गोलाय दवाखाना (Golayee Dawakhana) क्षेत्र में हमला हुआ था। इस धमाके में दो लोग जख्मी हो गए थे। सूत्रों से सामने आई जानकारी में बताया कि यह विस्फोट एक वाहन में किया गया था।

ये भी पढ़ें...धमाका चलती स्‍कूटी में: मोबाइल बना चालक की मौत की वजह, दहल उठा प्रयागराज

Tags:    

Similar News