Afghanistan Air Strike: अफगानिस्तान में होटल पर हवाई हमला, तीन की मौत, कई घायल

Afghanistan News: हमला अफगानिस्तान के खोस्त स्थित होटल पर हुआ। पाकिस्तानी तालिबान के हाफिज गुल बहादुर गुट के लड़ाके अक्सर इस होटल में जाया करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले में लड़ाकू ग्रुप के कई लड़ाकों के मरने की बात कही जा रही है।

Update: 2023-08-14 10:41 GMT
Air Strike on Hotel, Afghanistan

Afghanistan News: अफगानिस्तान में हवाई हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। यह हमला सोमवार को अफगानिस्तान के खोस्त में एक स्थानीय होटल पर हुआ। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह हवाई हमला होटल को निशाना बनाकर किया गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी तालिबान के हाफिज गुल बहादुर गुट के लड़ाके अक्सर इस होटल में जाया करते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स में लड़ाकू ग्रुप के कई लड़ाकों के मरने की बात कही जा रही है। इसकी पुष्टि दोनों ओर के अधिकारियों ने की है। हालांकि, अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हमला ऐसे समय पर किया गया है, जब एक दिन पहले ही अफगानिस्तान में तालिबान ने अपनी वापसी की दूसरी वर्षगांठ मनाई है। 2021 में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से राजधानी काबुल में 1000 से अधिक नागरिकों की बमबारी और अन्य हिंसा में मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकतर मौतें मस्जिदों और बाजारों के पास आईआईडी ब्लास्ट से हुई हैं। बता दें कि अफगानिस्तान को विशेष रूप से आईएसआईएस से सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। होटल पर हमले की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है। हमला के कारणों का भी अभी पता नहीं चल पाया है।

Tags:    

Similar News