दुश्मनों की कांपी हड्डियां: डर गया पूरा चीन, मालाबार से गरजीं ताकतवर मिसाइलें

अरब सागर और हिंद महासागर में आईएनएस विक्रमादित्य एयरक्राफ्ट कैरियर से मिग-29एस ने आसमान में उड़ान भरी। दुश्मनों की कांपती हड्डियां इस बात का सबूत हैं कि आसमान में इन उड़ाने से उनके नापाक हौसले चूर-चूर हो गए हैं।

Update: 2020-11-20 12:12 GMT
अरब सागर और हिंद महासागर में आईएनएस विक्रमादित्य एयरक्राफ्ट कैरियर से मिग-29एस ने आसमान में उड़ान भरी। दुश्मनों की कांपती हड्डियों इस बात का सबूत हैं।

नई दिल्ली: ताजा खबर से रूबरू कराते हुए बता दें, मालाबार 2020 सैन्य अभ्यास के दूसरे चरण का अंतिम दिन आज है। ऐसे में अरब सागर और हिंद महासागर में आईएनएस विक्रमादित्य एयरक्राफ्ट कैरियर से मिग-29एस ने आसमान में उड़ान भरी। दुश्मनों की कांपती हड्डियां इस बात का सबूत हैं कि आसमान में इन उड़ाने से उनके नापाक हौसले चूर-चूर हो गए हैं। इसके साथ ही भारतीय नौसेना के मिग-29केएस और अमेरिकी नेवी के ए-18एस ने युद्धाभ्यास किया। सोशल मीडिया पर दोनों लड़ाकू विमानों का वीडियों तेजी से वायरल हो रहा।

ये भी पढ़ें... LPG सिलेंडर बुकिंग आसान: Paytm की सुविधा से जुड़ रहे लाखों, ऐसे करता है काम

लड़ाकू विमान हुए तैनात

दरअसल मालाबार 2020 सैन्य अभ्यास का दूसरा चरण 17 नवंबर को शुरू हुआ था। इस सैन्य अभ्यास में चार देश भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया नौसेना अभ्यास कर रहे हैं। आज यानी 20 नवंबर को युद्धाभ्यास का अंतिम दिन है। सभी देशों की सेनाओं के अभ्यास आसमान में अलग सी रौनक नजर आई।

ये भी पढ़ें... भाजपा नेता ने मायावती पर साधा निशाना, कहा- दलितों को चीन भेजना चाहती हैं

फोटो-सोशल मीडिया

मालाबार में अरब सागर और हिंद महासागर में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया की नौसेनाएं एक साथ मिलकर युद्धाभ्यास कर रही हैं। ऐसे में अमेरिका के यूएसएस निमित्ज और भारत के आईएनएस विक्रमादित्य पर लड़ाकू विमान तैनात हैं। दुश्मन देशों की इस अभ्यास से हालत खराब हो गई है।

चीन की हालत खराब

ये भी पढ़ें...प्रशासन के रवैये से तंग आकर बाप ने 27 साल के बेटे को जमीन में गाड़ कर दिया सबूत

चीन की लगातार नापाक हरकतों से तंग आकर ये सभी 4 दिन से लगातार युद्ध जैसी स्थितियों का सैन्य अभ्यास कर रहे हैं। तत्कालीन स्थितियों को देखते हुए चारों देशों के इस सैन्य अभ्यास को चीन के लिए किसी कड़े संदेश से कम नहीं माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें...अखाड़ा बना बिग बॉस: जमकर हुई अंदर मारपीट, देखें इस बार कौन जीतेगा

Tags:    

Similar News