Ayodhya Ram Mandir: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर गूंजा जय श्री राम का जयघोष

Ayodhya Ram Mandir:समारोह में बड़ी संख्या में शामिल हुए भारतीय समुदाय ने पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनी थी। सभी के हाथ में भगवा झंडे थे, जिन पर श्री राम के चित्र अंकित थे।

Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2024-01-22 08:49 GMT

New York Times Square   (photo: social media )

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले, सात समंदर पार अमेरिका में जय श्री राम का जयघोष गूंज उठा है।

इस महान अवसर पर भारतीय प्रवासियों ने न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर को भगवान राम की तस्वीर से रोशन किया और अपने देश की सांस्कृतिक विरासत और जीवंतता को प्रदर्शित करने के लिए श्री राम भजन और गीत गाए। समारोह में बड़ी संख्या में शामिल हुए भारतीय समुदाय ने पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनी थी। सभी के हाथ में भगवा झंडे थे, जिन पर श्री राम के चित्र अंकित थे।

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने एक्स पर लिखा : "भारतीय प्रवासियों ने राम मंदिर, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के एक शानदार उत्सव के साथ टाइम्स स्क्वायर को रोशन किया। पारंपरिक भारतीय पोशाक पहने हुए, उन्होंने भारत की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन करते हुए उत्साहपूर्वक भजन और गीत गाए।

वॉर्सेस्टर के मेयर जो पेटी ने हिंदू समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दीं

अमेरिका में मैसाचुसेट्स के वॉर्सेस्टर शहर के मेयर जो पेटी ने भी राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर हिंदू समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। मेयर ने इस अवसर पर भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के लिए अपनी उद्घोषणा जारी की और कहा, "वॉर्सेस्टर शहर में और सभी निवासियों को इसके पालन को पहचानने और इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें और अमेरिकी हिंदू, सिख, जैन को हमारी हार्दिक बधाई दें। उन्होंने कहा - हम भारत के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर के महत्वपूर्ण उद्घाटन पर अमेरिकी हिंदू, सिख, जैन और एशियाई-अमेरिकी प्रवासी समुदायों को हार्दिक बधाई देते हैं और दोनों ऐतिहासिक समारोहों को स्वीकार करने और मान्यता देने में हमारी मदद करने के लिए फाउंडेशन ऑफ इंडियन-अमेरिकन्स (एफआईए) न्यू इंग्लैंड को धन्यवाद देते हैं।


Tags:    

Similar News