Bangladesh: नहीं ख़त्म हो रही देश में हिंसा, युनूस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में 40 लोग घायल

Bangladesh: बांग्लादेश में हिंसा ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात हज़ारों छात्र सड़कों पर उतर आये और उन्होंने जमकर हंगामा किया। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-08-26 06:47 GMT

Bangladesh: बांग्लादेश में हालात बहुत गंभीर है। कुछ दिनों पहले ऐसे ही एक हिंसा के चलते पीएम शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफ़ा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा। उसके बाद देश में नई सरकार का गठन किया गया। लेकिन इन सब के बावजूद भी हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीती रात हजारों छात्र सड़क पर उतर आये और वे युनूस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। जिसके बाद हिंसा काफी बढ़ गई वे सभी लोग युनूस सरकार के इस्तीफे की मांग करने लगे। कल रात की हिंसा में 40 से ज्यादा लोग काफी घायल हो गए।

सड़कों पर चला देर रात तक हंगामा

बांग्लादेश की मीडिया डेली स्टार के लेटेस्ट जारी रिपोर्ट के मुताबिक कल रात घायलों का अस्पताल आने का सिलसिला शुरू होने लगा और ये देर रात तक चलता रहा। कल की झड़प में ढाका विश्वविद्यालय के संवाददाता आसिफ हवलदार भी गंभीर रूप से घायल हो गए। यह प्रदर्शन सचिवालय के पास हुआ जहां पहले से अंसार सदस्य के लोग गेट को रोकते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। रात 9: 20 पर जब कल हजारों की संख्या में छात्र सचिवालय पहंचे तब पहले तो अंसार सदस्य के लोग वहां से हट गए उसके बाद उन्होंने छात्रों को लाठी-डंडों से खदेड़ दिया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि झड़प रात 10:00 बजे तक जारी रही।

क्या है अंसार वाहिनी, जिसका हो रहा विरोध

बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद युनूस ने सत्ता संभाली ली है। लेकिन इनसे भी लोग खुश नहीं है। दरअसल मोहम्म्द युनूस ने एक आर्म्ड फोर्स का गठन किया है जिसका नाम अंसार वाहिनी है। कल प्रदर्शन कर रहे छात्रों का यही कहना था की हमें अपने देश में किसी भी अंसार की जरूरत नहीं है। अंतरिम सरकार द्वारा सुरक्षा बल में “आराम की परंपरा” को समाप्त करने के आश्वासन के बावजूद अंसार के सदस्यों द्वारा अपना विरोध वापस लेने से इनकार करने के बाद झड़पें हुईं।

Tags:    

Similar News