यहां हुआ भीषण ब्लास्ट, 40 से ज्यादा की मौत, बिखर गईं लाशें ही लाशें

सीरिया में भीषण ब्लास्ट हुआ है जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। सीरिया के उत्तरी शहर में मंगलवार को एक ईंधन के ट्रक में ब्लास्ट हो गया जिसमें छह तुर्की समर्थित विद्रोही लड़ाकों सहित 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Update: 2020-04-28 18:32 GMT

नई दिल्ली: सीरिया में भीषण ब्लास्ट हुआ है जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। सीरिया के उत्तरी शहर में मंगलवार को एक ईंधन के ट्रक में ब्लास्ट हो गया जिसमें छह तुर्की समर्थित विद्रोही लड़ाकों सहित 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

एक विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक युद्ध निगरानी संगठन ने बताया कि एक ईंधन के ट्रक में बम ब्लास्ट हुआ है जिसमें लगभग 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें...कोरोना का असर- तो क्या चीन छोड़कर भारत आएंगे निवेशक

इससे पहले ब्रिटिश अधिकार वाले सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान के मुताबिक एक ईंधन ट्रक के अंदर विस्फोटक उपकरण के फटने से नागरिकों सहित कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। लेकिन अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 से ज्यादा हो गई है।

यह भी पढ़ें...खऱाब निकली चाइनीज रैपिड टेस्टिंग किट, ICMR ने राज्यों से कहा- लौटा दो

रहमान ने कहा है कि कि मौतों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि कई घायलों की हालत चिंताजनक है। अभी यह नहीं पता चला है कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है।

यह भी पढ़ें...भारत में भूकंप : थर्राई धरती, लॉकडाउन भूल घरों से निकल कर भागे लोग

बता दें कि आफरीन शहर को तुर्की के सैनिकों और उनके सहयोगी विद्रोहियों ने मार्च 2018 में दो महीने तक हवाई और जमीनी हमले कर कुर्दिश लड़ाकों से छीन लिया था।

इससे पहले फरवरी महीने में उत्तर पश्चिमी शहर अफरीन में एक कार में बम विस्फोट हो गया था जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News