खतरे में ब्रिटेन की महारानी: राजमहल तक पहुंचा कोरोना, शाही परिवार में हड़कंप

कोरोना के प्रकोप से कोई नहीं बच पा रहा, वो चाहे देश-विदेश में बड़े राजनेता हो या अभिनेता, खिलाड़ी हो या कारोबारी। कोरोना के खतरे से शाही परिवार भी दूर नहीं रहा. जानकारी के मुताबिक़, ब्रिटेन की महारानी को भी कोरोना का खतरा है।

Update:2020-03-23 09:50 IST

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप से कोई नहीं बच पा रहा, वो चाहे देश-विदेश में बड़े राजनेता हो या अभिनेता, खिलाड़ी हो या कारोबारी। कोरोना के खतरे से शाही परिवार भी दूर नहीं रहा. जानकारी के मुताबिक़, ब्रिटेन की महारानी को भी कोरोना का खतरा है।

बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ को कोरोनो

दरअसल, ब्रिटेन में स्थित शाही महल यानी बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ का कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बताया जा रहा है कि इस दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन वाले घर में थीं.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन भी नहीं बचा सकता कोरोना से, अगर नहीं किया ये काम….

महारानी को विंडसर कैसल भेजा गया

कहा जा रहा है कि रॉयल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी के बाद महारानी को एहतियातन विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है. वहीं उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: प्लेन में पैसेंजर को आई छींक, कॉकपिट से कूद गया पायलट

महल के अन्य स्टाफ को किया आइसोलेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये पता नहीं चला है कि संक्रमित कर्मचारी महारानी के कितना करीब था, लेकिन महल में वह इन सहयोगियों के सम्पर्क में आया, उन सभी को आइसोलेट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के बाद इंटरनेट की बारी! नेटवर्क पर दबाव कम करने के लिए उठी ये मांग

महल में 500 लोगों का स्टाफ

बता दें कि महल में 500 लोगों का स्टाफ हैं, ऐसे में आशंका जताई जा रहे है कि महल में स्टाफ के बीच कोरोना के मामले और हो सकते हैं. महल की ओर से संक्रमित स्टाफ की पहचान जाहिर नहीं की गयी. वहीं महल तक कोरोना वायरस के पहुँचने को लेकर कोई बयाना भी जारी नहीं किया।

ये भी पढ़ें: संसद पर कोरोना का साया: इन पार्टियों ने लिया बड़ा फैसला,सरकार कर सकती हैं ये एलान

कोरोना से निपटने के लिए ब्रिटेन में लाॅक डाउन

गौरतलब है कि कोरोना को लेकर कुछ दिनों पहले ही महारानी ने एक बयान जारी किया था और लोगों से लॉकडाउन के दौरान संपर्क में रहने के नए तरीके खोजने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: डॉक्टर की वजह से जर्मनी की चांसलर मर्केल क्वॉरनटीन में गई, अब…

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आदेश के बाद कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और खाने-पीने की जगहों को बंद कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News