अब विंडसर कैसल महारानी एलिजाबेथ का स्थायी आवास, छोड़ दिया बंकिघम पैलेस

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने स्थायी आवास के लिए विंडसर कैसल को चुना है। यहीं से वे अपना कार्य करेंगी।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-06 17:35 GMT

विंडसर कैसल (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने स्थायी आवास के लिए विंडसर कैसल को चुना है। महारानी ने लंदन के बंकिघम पैलेस की जगह ये विकल्प चुना है। रविवार को सामने आई एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई।

बता दें, महामारी कोरोना के दौर यानी साल 2020 में पहली लहर के बाद महारानी को विंडसल कैसल में पृथकवास के लिए रखा गया था, उसके बाद से वे वहीं पर रह रही हैं। जबकि इससे पहले महारानी हफ्ते के अंत में ही इस विंडसर कैसल में जाया करती थी।

जिसके बाद अब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने विंडसर कैसल को अपने स्थायी आवास साथ ही मुख्य कार्यालय के तौर पर वरीयता दी है। जानकारी देते हुए बता दें, कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने 70 साल के शाही कार्यकाल का ज्यादातर समय बकिंघम पैलेस में व्यतीत किया है।

इस बारे में सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, बीते दिन पहले महामारी कोरोना के संक्रमण से ठीक होने के बाद अब महारानी ने भविष्य की अपनी सभी जिम्मेदारियां विंडसर कैसल से ही निभाने का फैसला किया है। इससे अब उनको ज्यादा यात्रा करने की जरूरत भी पड़ेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News