ब्रिटेन में कोरोना पर काबू: सामान्य जीवन में लौटने को तैयार ब्रिटेनवासी, मिली ये छूट

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन से अच्छी खबर सामने आई है। जिसमें आगामी 17 मई से कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी ।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-11 05:55 GMT

ब्रिटेन वासियों को मिली कोरोना काल में छूट (फोटो: सोशल मीडिया ) 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है । हर रोज कोरोना मरीजों (Corona Patients) के बढ़ते मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं । जिससे ना केवल लोगों की शारीरिक मुश्किलें बढ़ रही हैं बल्कि मानसिक रूप से भी लोग परेशान रहने लगे हैं । कोरोना पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन (lockdown)लगाया गया है । लेकिन इसी बीच अब एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है जिसमें कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र (Maharashtra) में केस कम हुए हैं । मध्य प्रदेश और दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में कमी आई है । जिसके बाद सोमवार को ब्रिटेन से भी अच्छी खबर सामने आई है ।

ब्रिटेन ने घोषणा की है कि आगामी 17 मई से कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी । यह बताना जरूरी है कि ब्रिटेन बीते महीनों के दौरान यूके वैरिएंट के कारण बुरी तरह कोरोना से जूझा है । ब्रिटेन में पहली लहर के दौरान भी कोरोना का प्रभाव बहुत मजबूत था लेकिन सामान्य कोरोना वायरस से 70 गुना अधिक संक्रामक यूके वैरिएंट ने ब्रिटेन में मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया था । लेकिन अब ब्रिटेन उस बुरे दौर से बाहर आ रहा है और धीरे- धीरे वह पहले की तरह सामान्य जीवन में लौट रहा है ।

17 मई से ब्रिटेनवासी को छूट

खबरों की माने तो 17 मई से ब्रिटेनवासी को छूट दी जा रही है, जिसके बाद वे अपने सगे-संबंधियों और नजदीकियों से मिल सकेंगे और उन्हें गले भी लगा सकेंगे । जिसके साथ सिनेमा, होटल, संग्रहालय एक बार फिर से खुलेंगे । हालांकि, इसके साथ ही कुछ शर्तें भी रखी गई हैं । ब्रिटिश सरकार 21 जून तक लॉकलाउन खत्म करने की तैयारी में है ।

Tags:    

Similar News