China Coronavirus Update : चीन में कोरोना का फिर से आतंक, कई प्रांतों में लगा लॉकडाउन, घरों में बंद हुए लोग

China Coronavirus Update : चीन के फुजियान (Fujian) के एक शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद कर दिए गए हैं। यहां डेल्टा वेरिएंट के दर्जनों मामले सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-09-15 03:48 GMT

China Coronavirus Update : पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाले चीन में कोरोना एक बार फिर से अपने पैर तेजी से पसार रहा है। चीन के दक्षिणपूर्वी प्रांत फुजियान (Fujian) के तटीय शहर शियामेन में कोरोना डेल्टा वेरिएंट के दर्जनों मामले सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है। जिसके बाद से यहां प्रशासन ने इस शहर में जीरो टॉलरेंस की नीति लागू कर दी है। साथ ही कड़ा लॉकडाउन भी लगा दिया गया है।

हालात यहां से बुरे हो गए हैं कि चीन के फुजियान (Fujian) के एक शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद कर दिए गए हैं। यहां रहने वाले लोगों से कहीं भी आने-जाने के लिए सख्त मनाही लगा दी है। तेजी से मामले बढ़ने की वजह से स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है।

बंद हुए स्कूल, जिम, सिनेमाघर

फोटो- सोशल मीडिया

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, फुजियान प्रांत के पुतियान शहर में कोरोना से हालात बहुत ही चिंताजनक होते जा रहे हैं। यहां एक साथ कोरोना संक्रमण के कई नए मामले सामने आए हैं। यहां के पुतिया शहर की 3.2 मिलियन आबादी है। जिसके चलते कोरोना मामले बढ़ने के बाद यहां चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट टीम भेजी है। वहीं यहां के कुछ स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई पर भी मनाही लगा दी गई है।

नए संक्रमण के मामले

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, चीन के इस शहर में 59 मामले डेल्टा स्वरूप के सामने आए हैं। इसके बाद से ही यहां के ज्यादा जाने-माने इलाकों और गांवों को बंद कर दिया गया है। साथ ही सिनेमा, बार, जिम, लाइब्रेरी पर ताले लगा दिए गए हैं। जबकि मंगलवार को यहां सभी किंडरगार्टन, प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूल बंद हो गए हैं। इन हालातों में छात्रों को ऑनलाइन कक्षा लेने के लिए कहा गया है।

वहीं शहर की लंबी दूरी की बस सर्विस को भी बंद कर दिया है जबकि अन्य कुछ क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कार्य जारी है। इस बारे में विशेषज्ञ बताते हैं कि वुहान से निकले कोरोना वायरस के बाद अब चीन आगे ऐसी किसी भी स्थिति से बचना चाहेगा, जिसमें वायरस तेजी से फैल जाए।

इस बारे में चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार, 10 से 12 सितंबर के बीच फुजिया में कोरोना के 43 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिसमें से 35 पुतियान प्रातं से मिले हैं। वहीं पुतियान में 10 सितंबर से 32 गैर लक्षण वाले मामले भी सामने आए हैं। 

Tags:    

Similar News