Blast in China: धमाके में 31 लोगों के उड़े चिथड़े, चीन के एक रेस्तरां में भीषण गैस विस्फोट

Blast in China: यिनचुआन में एक बारबेक्यू रेस्तरां में गैस विस्फोट हो गया है, जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है।

Update: 2023-06-22 03:15 GMT
रेस्तरां में भीषण गैस विस्फोट( सोशल मीडिया)

Blast in China: चीन के यिनचुआन में एक रेस्तरां में बड़ा हादसा हो गया। यिनचुआन में एक बारबेक्यू रेस्तरां में गैस विस्फोट हो गया है, जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई है। वहीं,7 लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में से एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। रेस्तरां में गैस विस्फोट होने से अफरा तफरा मच गई। गैस विस्फोट की घटना के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर पश्चिमी चीन के यिनचुआन में बुधवार देर रात एक बारबेक्यू रेस्टोरेंट में भीषण गैस विस्फोट हो गया। इस हादसे में 31 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और 38 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है।

ड्रैगन बोट फेस्टिवल मनाने के दौरान हुआ हादसा

शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक भीषण विस्फोटर में सात लोग जो घायल हुए हैं, उनमें से दो लोग गंभीर रुप से झुलस गए है, दो को मामूली चोटें आई है और दो को कांच उड़ने से हल्की खरोंचे आ गई है। वहीं, सातों घायलों में से एक की हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई है। रेस्तरां में यह घटना तब हुई जब लोग ड्रैगन बोट फेस्टिवल का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होने रेस्तरां के अंदर एक तेज आवाज सुनी और इसके तुरंत बाद रेस्तरां के अंदर काला धुआं फैल गया। जिससे रेस्तरां के अंदर अफरा तफरी मच गई। रिपोर्ट के मुताबिक राहत बचाव अभियान पूरी रात चला जो पूरा कर लिया गया है।

चीन में इससे पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे

बता दे चीन के अंदर इससे पहले भी ऐसे घटनाएं हो चुकी है। मई दिवस की छुट्टियों के दौरान एक पेट्रोकेमिकल संयत्र में भीषण विस्फोट हो गया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग एक हेलीकॉप्टर का शिकार हो गए थे। इसके अलावा इसी साल फरवरी महीने में कोयला खदान ढहने से 53 मंगोलियाई सैनिकों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News