चीन की बड़ी साजिश: TikTok में काम करते हैं इस पार्टी के जासूस, ऐसे खुला राज

भारत-चीन गतिरोध के बाद भारत ने  56 चीनी एप बंद कर दिया और इस वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित चीनी ऐप टिकटॉक को विरोध का सामना दुनिया के कई देशों में करना पड़ रहा है। अब टिकटॉक के चीनी सरकार से कनेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Update: 2020-08-07 15:34 GMT
tiktok में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 138 सदस्य

पेइचिंग भारत-चीन गतिरोध के बाद भारत ने 56 चीनी एप बंद कर दिया और इस वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित चीनी ऐप टिकटॉक को विरोध का सामना दुनिया के कई देशों में करना पड़ रहा है। अब टिकटॉक के चीनी सरकार से कनेक्शन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट का दावा है कि टिकटॉक पर हक रखने वाली चीनी कंपनी बाइटडांस में 130 से अधिक कर्मचारी चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के हैं। जिसमें से 60 कंपनी में उच्च पदों पर हैं।

चीनी सरकार और कंपनी के बीच संबंधों की पुष्टि

रिपोर्ट में एक आंतरिक दस्तावेज के हवाले से कहा गया है कि बाइटडांस कंपनी के कई बड़े पदाधिकारी चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के हैं। इससे चीनी सरकार और कंपनी के बीच संबंधों की पुष्टि हुई है।मार्च 2012 में स्थापित बाइटडांस ने अक्टूबर 2014 में कम्युनिस्ट पार्टी समिति का गठन किया। पार्टी के नियमों के अनुसार, कंपनियों के समिति के सदस्यों को राजनीतिक सम्मेलनों में नियुक्त किया जाता है। ये सदस्य पांच साल की सेवा देते हैं।

यह पढ़ें...CM रावत ने हेलीकॉप्टर समिट का किया उद्घाटन, उत्तराखंड बना ऐसा पहला राज्य

कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य

बाइटडांस से जुड़े सदस्य का पूरा नाम, उनकी लिंग, जन्म तारीख और कम्युनिस्ट पार्टी को ज्वॉइन करने की तारीख, आईडी नंबर और कंपनी में पद की जानकारी है। चीनी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कम्युनिस्ट पार्टी इकाई के महासचिव बाइटडांस कंपनी के चीफ एडिटर और वाइस प्रेसिडेंट झांग फूपिंग कंपनी में स्थापित हैं।

यह पढ़ें...घर-घर पहुंचेगा इंटरनेट: BSNL ने लाॅन्च किया ये खास पोर्टल, ऐसे करें अप्लाई

 

देश की राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

गुरुवार शाम को चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट को 45 दिन के अंदर बैन किए जाने के आदेश पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने हस्‍ताक्षर कर दिए। बैन के आदेश पर हस्‍ताक्षर के बाद ट्रंप ने कहा कि यह बैन जरूरी है क्‍योंकि इससे देश की राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'डेटा के कलेक्‍शन से अमेरिकी लोगों के निजी और स्‍वामित्‍व संबंधी जानकारी चीन तक पहुंच जाती है। इससे चीन अमेरिका के संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों के स्‍थानों को ट्रैक करनी की अनुमति मिल जाती है। जो देश के लिए उचित नही है। ऐसे में इस रिपोर्ट का दावा की टिकटॉक की स्वामित्व वाली कंपनी में चीनी कम्यूनिष्ट पार्टी के लोग शामिल है इस ऐप के प्रति विश्वसनीयता को कम कर देता है।

यह पढ़ें..सनकी प्रेमी! प्रेमिका के साथ किया ऐसा कांप जाएगी रूह, फिर कर ली आत्महत्या

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News