हजारों मौतों से दहला देश: नहीं रुक रहा महामारी का कहर, तेजी से बढ़ता जा रहा

जॉन्स हॉपकिन्स सेंटर फॉर हेल्थ सिक्योरिटी के सीनियर स्कॉलर और महामारी रोग विशेषज्ञ जेनिफर नुजो ने कोरोना के इस कहर को सबसे खराब बताया है और चेताया है कि इस परिस्थिति को कंट्रोल नहीं किया गया तो आने वाले समय में यह महामारी और भी भयानक हो जाएगी, जो देश के लिए खतरा है।

Update: 2020-11-15 11:50 GMT
हजारों मौतों से दहला देश: नहीं रुक रहा महामारी का कहर, तेजी से बढ़ता जा रहा

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना से कारण मौत का आकड़ा ढाई लाख तक पहुंच चुका है, लेकिन कोरोना का कहर वहां अभी भी जारी है। इसके अलावा यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में अमेरिका में कोरोना का और भी भयानक दृश्य देखने को मिल सकता है। इन दिनों अमेरिका में हर रोज एक हजार से ज्यादा लोगों की मौतें हो रही हैं। वहीं नवंबर माह में कोरोना से मरने वालों का आकड़ा 1400 तक पहुंचा था।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी हुए रवाना, करेंगे ये बड़ा काम

नवंबर में मौत का आकड़ा पहुंचा हजार के पार

वैसे तो कोरोना पूरे विश्व में अपना कहर बरपा रहा है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर अमेरिका में देखने को मिल रहा है। कई ऐसे देश है जहां पर कोरोना के मामले अब कम हो रहे हैं, लेकिन अमेरिका में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। वर्तमान समय में कोरोना के कारण अमेरिका में हर रोज एक हजार लोगों की मृत्यु हो रही है। वही यह जानकारी भी सामने आई है कि नवंबर में करीब दो बार कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 24 घंटे में 1400 के पार पहुंचा था। ये मौतें सबसे ज्यादा ओवा, न्यू मैक्सिको, विस्कोन्सिन, तेनेसी और मिन्नेसोटा में रिकॉर्ड की गई हैं।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी हुए रवाना, करेंगे ये बड़ा काम

महामारी रोग विशेषज्ञ जेनिफर नुजो ने अमेरिका चेताया

जॉन्स हॉपकिन्स सेंटर फॉर हेल्थ सिक्योरिटी के सीनियर स्कॉलर और महामारी रोग विशेषज्ञ जेनिफर नुजो ने कोरोना के इस कहर को सबसे खराब बताया है और चेताया है कि इस परिस्थिति को कंट्रोल नहीं किया गया तो आने वाले समय में यह महामारी और भी भयानक हो जाएगी, जो देश के लिए खतरा है। बता दें कि पूरे विश्व में कोरोना से मरने वालों की सबसे ज्यादा संख्या अमेरिका में में दर्ज की गई है। वहीं भारत दूसरे नंबर पर है, जहां कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News