कोरोना से बुरा हाल, हॉट तस्वीरों के जरिए पैसे कमाने को मजबूर लड़कियां

यहां कई स्टूडेंट्स तंगी होने की वजह से प्रॉस्टीट्यूशन के जरिए अपना खर्च निकालने को मजबूर हो चुकी हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-13 17:15 GMT

कोरोना से बुरा हाल, हॉट तस्वीरों के जरिए पैसे कमाने को मजबूर लड़कियां (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते देश समेत दुनियाभर में लोगों को खराब आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ा है। पैसों की किल्लत ने लोगों को खतरनाक और गंभीर कदम उठाने पर मजबूर कर दिया। ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन में गर्ल स्टूडेंट्स के साथ। महामारी की वजह से स्टूडेंट्स के लिए पारंपरिक जॉब्स कम हो चुके हैं, जिसके चलते इनको प्रॉस्टिट्यूशन का सहारा लेना पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर कई गर्ल स्टूडेंट्स महामारी और कॉलेज-यूनिवर्सिटी की फीस में इजाफा होने की वजह से प्रॉस्टीट्यूशन के जरिए अपना खर्च निकालने को मजबूर हो चुकी हैं। इंग्लिश कलेक्टिव ऑफ प्रॉस्टीट्यूट नाम की एक प्रॉस्टीट्यूट यूनियन संस्था को लगातार यूनिवर्सिटी और कॉलेज से सेक्स वर्क को लेकर कॉल्स आ रहे हैं। इस साल यानी 2021 में इस तरह की कॉल्स में तीन गुना बढ़ोत्तरी हुई है। संस्था के मुताबिक, इनमें से ज्यादातर स्टूडेंट्स के आर्थिक हालात खराब हैं।

कोरोना ने किया बुरा हाल (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इसलिए ऐसे काम करने को मजबूर हो रही लड़कियां

इस ग्रुप की प्रवक्ता ने एक प्रतिष्ठित न्यूज वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि कोरोना और कॉलेज-यूनिवर्सिटी की ट्यूशन फीस बढ़ने से ये स्टूडेंट्स प्रॉस्टीट्यूशन के सहारे अपना खर्च निकालने को मजबूर हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर स्टूडेंट्स मॉल्स, शॉप्स या पब-बार में काम करते रहे हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इन पार्ट टाइम जॉब पर काफी बुरा असर पड़ा है।

लॉकडाउन के दौरान कई महिलाओं ने अपनाया ये रास्ता

विकल्प मौजूद न होने की वजह से कई स्टूडेंट्स सेक्स वर्क में शामिल होने के लिए मजबूर हुई हैं। प्रवक्ता ने बताया कि जब ब्रिटेन में लॉकडाउन लगा था तो कई सारी महिलाएं ओनलीफैंस जैसी वेबसाइट्स पर अपनी हॉट तस्वीरों के जरिए पैसे कमा रही थीं। इनमें से कई इन साइट्स पर सफल भी हो चुकी हैं। हालांकि कई महिलाओं को इन वेबसाइट्स पर बेहद खराब अनुभव से गुजरना पड़ा है।

Tags:    

Similar News