ओ तेरी! अपराध न होने से सिंगापुर पुलिस के पास काम नहीं

Update: 2017-08-25 11:58 GMT

भारत जहां बढ़ते अपराधों से परेशान है तो वहीं सिंगापुर में क्राइम न होने से वहां की पुलिस के पास ज्यादा काम ही नहीं रहता। भारत में जहां एक ओर अखबार रोज हत्या, बलात्कार व लूट आदि की घटनाओं से भरे रहते हैं वहीं हाल के दिनों में सिंगापुर पुलिस के पास जो सबसे बड़ा केस आया है वह है बस की सीट पर टूथपिक लगाने वाले को खोजना। इसी से समझा जा सकता है कि वहां अपराधों की क्या स्थिति है और पुलिस क्यों हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है।

ये भी देखें:भक्तों को धर्म के नाम की अफीम चटा इन्होंने चमकाई बाबागिरी

दुनिया में सबसे कम अपराध सिंगापुर में होता है। ऐसे में पुलिसवालों को खाली समय छोटे-मोटे केस निपटाने होते हैं। इस समय सिंगापुर पुलिस को एक 60 साल के आदमी की तलाश है जिसने बस की सीट पर तीन टूथपिक लगा दिए थे। सीसीटीवी फुटेज से उस आदमी की पहचान की गई। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। यह मामला भी फेसबुक के जरिये सामने आया। एक लडक़ी ने पोस्ट लिखा कि दोस्तों, अगली बार जब भी बस की सीट पर बैठना तो एक बार चेक जरूर करना।

ये भी देखें:भक्ति और अध्यात्म की आड़ में बाबा राम रहीम का गंदा धंधा

लडक़ी ने ऐसा इसलिए लिखा क्योंकि वह जिस सीट पर बैठने जा रही थी, उस पर पहले से किसी ने तीन टूथपिक लगा रखी थी। यह पोस्ट वायरल हो गयी और इसे ढाई हजार से ज्यादा बार शेयर किया गया। पुलिस ने जानकारी मिलते ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जानकारों के अनुसार जिस व्यक्ति ने यह हरकत की उसे दो साल की सजा मिलेगी। साथ ही जुर्माना भी भरना होगा। सिंगापुर में इससे पहले जो केस चर्चा में आया था वह दो साल पहले का था। उस समय एक स्मोकर ने फ्लैट की खिडक़ी से सिगरेट बाहर फेंक दी थी। उस पर भारी जुर्माना लगाया गया था।

Tags:    

Similar News