न्यूयॉर्क: एक साल से ट्रकों में पड़े हैं कोरोना मरीजों के शव, अभी तक नहीं हुए दफन

अमेरिका में कई मरीजों के शव (Dead body) 1 साल से फ्रीजर ट्रकों में रखे हुए हैं और दफन किए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-11 07:13 GMT

Photo- Social Media

न्यूयॉर्क: एक साल से ज्यादा समय बीत गया पूरी दुनिया जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर झेल रही है। इसके अलावा दुनियाभर से कोरोना के चलते मरने वाले लोगों के अंतिम संस्‍कार से जुड़ी कई दुखद खबरें भी आ रही हैं। कहीं मृतक को दो गज जमीन नहीं मिली, कहीं चिताएं सड़क पर जलानी पड़ीं, तो कहीं अपनों ने ही अंतिम संस्‍कार करने से इनकार कर दिया।

भारत में शवों के अंतिम संस्कार को लेकर दुखद खबरें तो आ ही रही थीं। अब अमेरिका से भी कोविड-19 मरीजों (Covid-19 Patients) के शवों को लेकर एक चौंकाने वाली खबर आई है। यहां कई मरीजों के शव (Dead body) 1 साल से फ्रीजर ट्रकों में रखे हुए हैं और दफन किए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

इतने शव रखे हैं ट्रकों में

मालूम हो कि पिछले साल जब अमेरिका में कोरोना पीक पर था तब यह खबर सामने आई थी कि न्यूयॉर्क में लोगों की बेतहाशा मौत के बाद प्रशासन को कोविड मरीजों के शवों को फ्रीजर ट्रक में रखना पड़ा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि इन शवों को ट्रकों में रखे हुए एक साल हो गया है और इन्हें अब तक दफन नहीं किया गया है। वहां की स्‍थानीय मीडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोकल प्रशासन ने स्‍वीकार किया है कि करीब 750 शवों को दफन करना बाकी है। अब इन शवों को दफन करने का काम शुरू किया जा रहा है।

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क शहर में हार्ट आइसलैंड नाम का कब्रिस्‍तान है। यहां गरीबों या लावारिस शवों को दफनाया जाता है। ट्रकों में रखे इन शवों को भी यहीं दफनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक फिलहाल स्थानीय प्रशासन इन मृतकों के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, पिछले साल मार्च-अप्रैल में न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस बुरी तरह करह ढा रहा था। तब ऐसे शवों को स्‍टोर कर दिया गया था जिनके परिवार अपने परिजनों को सही तरीके से विदाई देना चाहते थे।

Tags:    

Similar News