दाऊद पर बड़ी खबर: यहां की सरकार ने किया दावा, दंग रह जाएंगे आप भी

डोमिनिका सरकार कहा कि दाऊद इब्राहिम न तो कभी डोमिनिका का नागरिक रहा है और न ही उसने निवेश कार्यक्रम या किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है।

Update: 2020-08-30 10:12 GMT
डोमिनिका सरकार कहा कि दाऊद इब्राहिम न तो कभी डोमिनिका का नागरिक रहा है और न ही उसने निवेश कार्यक्रम या किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है।

नई दिल्ली: मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम को लेकर अभी तक खबरे आ रही थीं कि उसने डोमिनिका की नागरिकता ले रखी है, लेकिन आज यानी रविवार को डोमिनिका की सरकार ने इन बातों को ख़ारिज किया। कैरेबियाई देश रिपब्लिक ऑफ डोमिनिका की सरकार ने इन बातों का खंडन करते हुए कहा कि मुंबई बम धमाकों का दोषी दाऊद इब्राहिम उनके देश का नागरिक नहीं है।

ये भी पढ़ें: मोहर्रम के जुलूस पर लगी पाबंदी के साथ पुलिस बल तैनात, देखें तस्वीरें

इस तरह की खबरों को प्रकाशित करना पूरी तरह से गलत

डोमिनिका सरकार ने आधिकारिक रूप से एक बयान जारी करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम न तो कभी डोमिनिका का नागरिक रहा है और न ही उसने निवेश कार्यक्रम या किसी अन्य माध्यम से नागरिकता हासिल की है। साथ ही डोमिनिका सरकार ने कहा कि किसी भी मीडिया या किसी भी व्यक्ति द्वारा इस तरह की खबरों को प्रकाशित करना पूरी तरह से गलत है।

ये भी पढ़ें: राहुल का ‘मन की बात’ पर तंज, कहा JEE-NEE की बजाय हुई खिलौनों पर चर्चा

डोमिनिका की सरकार ने कहा कि निवेश के माध्यम से नागरिकता देने से पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल की जाती है। ऐसे फर्मों की कई स्तरों पर जांच की जाती है। ऐसा डोमेनिका के नागरिकों और अंतरराष्ट्रीय पार्टनर्स के हितों को ध्यान में रखकर किया जाता है।

ये भी पढ़ें: साक्षी महाराज ने BJP नेता के खिलाफ छेड़ी जंग, कार्यवाही के लिए डीएम को लिखा पत्र

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने किया था ये दवा

दरअसल, कैरेबियाई देश की रिपब्लिक ऑफ डोमिनिका सरकार का यह बयान आज इसलिए सामने आया है, क्योंकि हाल ही में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने दवा किया था कि दाऊद इब्राहिम के पास पाकिस्तान, भारत, दुबई और डोमिनिका में अलग-अलग नाम और पते वाले कई पासपोर्ट हैं।

ये भी पढ़ें: चीन की हेकड़ी निकालने के लिए अमेरिका के साथ आए दुनिया के ये तीन बड़े ताकतवर मुल्क

Tags:    

Similar News