ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत, बाइडन पर साधा निशाना

ट्रंप ने अपने भाषण की शुरूआत भीड़ से यह पूछ कर की कि क्या आपने मुझे याद किया? इसके जवाब में उनके समर्थकों ने उतावले अंदाज में हां में जवाब दिया। इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की बात को दोहराया।

Update:2021-03-01 11:37 IST
ट्रंप बनाएंगे अलग पार्टी! राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत, बाइडन पर साधा निशाना

नई दिल्ली: अमेरिका की सत्ता हाथ से जाने के बाद और व्हाइट हाउस से विदा लेने के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आए हैं। इस दौरान उन्होंने अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन पर हमला बोला। एक कार्यक्रम में शामिल होने आए डोनाल्ड ट्रंप ने उन अटकलों पर भी बात रखी, जिनमें कहा जा रहा था कि वो नई पार्टी बनाएंगे।

बाइडन सरकार पर साधा निशाना

महाभियोग की जांच में बरी होने के कुछ हफ्ते बाद डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में आयोजित हुई सीपीएसी (कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस) 2021 की मीटिंग में हिस्सा लिया और इस दौरान बाइडन प्रशासन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'अमेरिका फर्स्ट' की नीति 'अमेरिका लास्ट' में पहुंच गई है। ट्रंप ने राष्ट्रपति जो बाइडन के शुरुआती फैसलों खास कर प्रवासी नीति की कड़ी आलोचना की।

यह भी पढ़ें: सेना ने उतारा मौत के घाट: 18 प्रदर्शनकारियों को मारी गोली, देश में मचा कोहराम

(फोटो- सोशल मीडिया)

राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के दिए संकेत

उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत भीड़ से यह पूछ कर की कि क्या आपने मुझे याद किया? इसके जवाब में उनके समर्थकों ने उतावले अंदाज में हां में जवाब दिया। इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की बात को दोहराया। साथ ही 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि आज से चार पहले हमने जो यात्रा शुरू की थी, वो अभी खत्म नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: क्या है चीन का नया सुरक्षा कानून, नाम से ही कांप रहे हांगकांग के लोग, 47 हिरासत में

नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे डोनाल्ड ट्रंप?

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि यह झूठी खबर है। उन्होंने कहा अगर हम नई पार्टी बनाते हैं तो हमारे वोट बंट जाएंगे और हम कभी जीत नहीं पाएंगे। ट्रंप ने कहा कि हम लोग सभी रिपब्लिकन पार्टी के हैं और पार्टी पहले से ज्यादा मजबूत और एकजुट होगी।

उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में फिर धांधली होने की बात को दोहराते हुए कहा कि हम चुनाव में जीते थे, लेकिन डेमोक्रेट्स ने धांधली की। कौन जानता है कि तीसरी बार भी हम उन्हें हरा दें। ट्रंप ने कहा हम सब जानते हैं कि बाइडन प्रशासन क्या करने वाला है, लेकिन इस हद तक इस सरकार में बुरा होगा इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। यह सरकार इस हद तक वामपंथी एजेंडे के साथ जाएगी, ये किसी ने कल्पना नहीं की थी।

यह भी पढ़ें: खतरे में दुनिया: आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म, वैज्ञानिकों को डर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News