पाकिस्तान ने एयर इंडिया का इस अनोखे अंदाज में किया स्वागत, कहा- हमें आप पर गर्व है

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते यूरोपीय देशों के कई नागरिक भारत में फंस गए हैं। एयर इंडिया इन्हीं लोगों के साथ कुछ राहत सामग्री....

Update: 2020-04-05 03:35 GMT
पाकिस्तान ने एयर इंडिया का इस अनोखे अंदाज में किया स्वाग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते यूरोपीय देशों के कई नागरिक भारत में फंस गए हैं। एयर इंडिया इन्हीं लोगों के साथ कुछ राहत सामग्री लेकर फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हुई थी। इसके बाद एयर इंडिया को पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की तरफ से अनपेक्षित तारीफ मिली। इस दौरान जब इंडियन फ्लाइट ने पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में प्रवेश किया तो यहां उनका स्वागत किया गया और एयर इंडिया द्वारा किए जा रहे इस काम को काफी सराहा भी।

ये भी पढ़ें: आतंकी सलाहुद्दीन ने उगली आग, कहा- मुसलमानों पर जुल्म का नतीजा है कोरोना

जिस तरह से दुनिया के इस पार से उस पार की यात्रा करने वाले लगभग सभी यात्री विमान जमीन पर बंद पड़े हैं इससे करोड़ों लोग डरे हुए हैं। इस बीच एयर इंडिया के लिए पाकिस्तानी एयरस्पेस की ओर से यह तारीफ का भाव प्रदर्शित किया गया है। बता दें कि एयर इंडिया की बोईंग-777 और बोरिंग-787 कई क्रू मेंबर्स की यूरोपीय और कैनेडियन नागरिकों को स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए उनके देश पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है।

'अस्सलाम अलैकुम' से Air India का स्वागत किया-

फ्रैंकफर्ट जा रहे इस विमान के एक सीनियर कैप्टन ने बताया कि यह मेरे और सारे के सारे एयर इंडिया के विमान दल के लिए गर्व का क्षण था, जब हमने पाकिस्तानी ATC को हमारे यूरोप के विशेष विमान ऑपरेशन की तारीफ करते सुना। हम पाकिस्तान के फ्लाइट इंफॉर्मेशन रीजन में घुसे, पाकिस्तानी ATC ने हमारा 'अस्सलाम अलैकुम! कराची का कंट्रोल, एयर इंडिया की फ्रैंकफर्ट जाने वाली रिलीफ फ्लाइट का स्वागत करता है' कहकर हमारा स्वागत किया। और कहा कि ऐसी विकट स्थिति में एयर इंडिया द्वारा फ्रैंकफर्ट के लिए किए जा रहे राहत कार्य की हम सराहना करते हैं। पाकिस्तान की तरफ से मिली इस प्रतिक्रिया के लिए कैप्टन ने उन्हें धन्यवाद कहा।

ये भी पढ़ें: CRPF के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, DG एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वारनटीन

इसके अलावा, विशेष उड़ानों की कमान संभालने वाले एयर इंडिया के सीनियर कप्तान ने पाकिस्तान एटीसी से पूछा कि उसे ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला राडार नहीं मिल रहा है, तो पाकिस्तान ने तेहरान हवाई क्षेत्र को भारतीय जेट की स्थिति से अवगत कराया और दो AI विशेष उड़ानों का विवरण प्रदान किया।

ये भी पढ़ें: आ गया संडे: कोरोना के अंधकार को देश करेगा खत्म, रात 9 बजे ऐसा होगा नजारा

कोरोना पॉजिटिव जमातियों का डेरा लगा यहां, इतने संक्रमितों से दहला प्रदेश

Tags:    

Similar News