पायलट की कुशलता देख हैरान हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन वर्तमान समय में यह इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है। अब तक इस वीडियो को लाखों लोगों ने देख लिया है।

Update: 2021-02-15 12:47 GMT
पायलट की कुशलता देख हैरान हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख सभी चकित हैं। इस वीडियो में पायलट का कमाल दिखाया गया है। आपको बता दें कि यह वीडियो ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर एक शख्स शेयर किया है। जिसमें फ्रांसीसी पुलिस अपनी दक्षता से फंसे हुए लोगों को बचाती है। जिसमें एक घायल शख्स को बर्फीली पहाड़ी से बचाने का कार्य कर रहा है।

फ्रांसीसी पुलिस हेलीकॉप्टर से सात हजार की ऊचांई पर फंसे हुए कुछ लोगों को निकालने की प्रयास कर रही है। बर्फ के चादर से ढकी पहाड़ी पर कुछ लोग फंस गए। इस बात की सूचना मिलने के बाद फ्रांसीसी पुलिस अपने हेलीकॉप्टर से फंसे हुए लोगों को बचाने वहां पहुंच जाती है।

यह भी पढ़ें: वाहट्सऐप नई प्राइवेसी: सुप्रीम ने भेजा कंपनी को नोटिस, चार हफ्ते में मांगा जवाब

पायलट ने अपनी सूझबूझ से हेलीकॉप्टर को लैंड कराया

बता दें कि यह पहाड़ी इतनी घुमावदार है कि एक मिनट के लिए ऐसा लगता है जैसे मानो कि यह हेलीकॉप्टर बर्फ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो जाएगी। लेकिन सबसे अहम बात ये है कि पायलट ने अपनी सूझ-बूझ से ऊंची पहाड़ी पर हेलीकॉप्टर को लैंड करते हुए दिखाया है और सावधानी पूर्वक फंसे हुए लोगों को हेलीकॉप्टर में बैठाता है।

Full View

लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

जिसके बाद वहां फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया जाता है। पायलट के हौसले को देख लोगों ने सलाम किया है। इसे देखने के बाद यूजर्स कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि वाह क्या नजारा है। तो वहीं एक अन्य ने लिखा कि यह अभूतपूर्व है।

यह भी पढ़ें: इस सोशल नेटवर्किंग ऐप को खूब पसंद कर रहे भारतीय यूजर्स, जानें इसके बारे में

लोग वीडियो को दे रहे खूब प्यार

इस तरह से इस अनोखे कार्य को लोगों ने खूब सराहा है। आपको बता दें कि इन पायलटों को नियमित रूप से इसका प्रशिक्षण दिया जाता है। ताकि किसी भी परिस्थिति में यह अपनी कौशलता से फंसे हुए लोगों को बचा सके। यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन वर्तमान समय में यह इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है। अब तक इस वीडियो को लाखों लोगों ने देख लिया है। और इस वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है।

श्वेता पांडेय

यह भी पढ़ें: कौन है ये विदेशी लेडी सिंगर, जिसने लता के गाए गाने पर जीत लिया जजों का दिल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News