Google के को-फाउंडर पर पत्नी ने लगाया ये बड़ा आरोप

गूगल के तीसरे सह-संस्थापक स्कॉट हसन का नाम लगभग भुलाया जा चुका है। हालांकि आजकल वो एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इन दिनों हसन अपनी पत्नी एलिसन हुआन के साथ चल रहे विवाद के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं।

Update: 2019-12-24 04:50 GMT
Google के को-फाउंडर पर पत्नी ने लगाया ये बड़ा आरोप

नई दिल्ली: गूगल के तीसरे सह-संस्थापक स्कॉट हसन का नाम लगभग भुलाया जा चुका है। हालांकि आजकल वो एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इन दिनों हसन अपनी पत्नी एलिसन हुआन के साथ चल रहे विवाद के कारण सुर्खियों में बने हुए हैं।

हसन की पत्नी ने दर्ज की शिकायत

दरअसल, स्कॉट हसन की पत्नी एलिसन हुआन ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है। हसन की पत्नी ने उन पर आरोप लगाया है कि दोनों के बीच चल रही तलाक की कार्रवाई के बीच स्कॉट हसन ने अपने रोबोटिक स्टार्टअप को जानबूझकर एक फायर सेल, जहां भारी छूट पर चीजें खरीदी जाती हैं, में बेच दिया है।

यह भी पढ़ें: NFA में नहीं शामिल हुए बिग बी, अब इस दिन दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

एलिसन ने ये लगाए हैं आरोप

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेलावेयर में एलिसन हुआन द्वारा दर्ज एक शिकायत में कहा गया है कि, उनके पति (गूगल के सह-संस्थापक) ने कंपनी की मूल संपत्ति को सस्ती कीमत पर 4 लाख डॉलर (करीब 2.8 करोड़ रुपए) में डेनमार्क में स्थित कंपनी ब्लू ओशन को बेच दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कंपनी में एलिसन हुआन ने भी पैसे लगाए थे। इस वजह से वो भी कंपनी के एक हिस्सेदार के रूप में हसन पर मुकदमा दर्ज कराने के योग्य हैं। दोनों के बीच फिलहाल इस मुद्दे को लेकर बहस जारी है।

जानकारी के मुताबिक, स्कॉट हसन और एलिसन हुआन की शादी साल 2001 में हुई थी। फिर साल 2015 में कैलिफोर्निया में दोनों के बीच तलाक की कार्रवाई शुरू हुई थी, जिसे अभी भी तक सुलझाया नहीं गया है।

यह भी पढ़ें: जियो का ‘2020 Happy New Year’ ऑफर: मिलेगा इतना कुछ, जल्दी देखें यहां

Tags:    

Similar News