हाफिज सईद ने PAK सरकार से कहा- राजनाथ अगर बात करें तो मुंह बंद कर देना

Update: 2016-08-04 03:42 GMT

नई दिल्ली: मुंबई हमले का मास्टर माइंड और आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ हाफिज सईद ने राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे को लेकर एक बार फिर जहर उगला है। हाफिज ने पाक सरकार से कहा है कि 'अगर यह बात करने की कोशिश करें तो इनका मुंह बंद करें वरना इनका मुंह हम बंद करेंगे।' हाफिज सईद ने बुधवार यह बात कही है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह सार्क के मंत्री स्तरीय सम्मलेन में भाग लेने इस्लामाबाद में हैं। राजनाथ के पाक दौरे से हाफिज तिलमिला गया है। सईद ने पाक गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान को राजनाथ सिंह से न मिलने की सलाह दी है।

इसके साथ ही हाफिज ने कहा है कि 'चौधरी निसार अगर राजनाथ रोता हुआ वापस जाएगा तो तुम कामयाब और अगर यह हंसता हुआ वापस जाएगा तो तुम हुकूमत छोड़ दो।' आतंकवादी हाफिज सईद ने धमकी भरे हुए लफ्जों में कहा कि हम नहीं चाहते कि हालात खराब हो, यह (राजनाथ सिंह) कहते हैं कि 'इस्लामाबाद में बैठकर कहूंगा कि पाकिस्तान दखल देना बंद करें', तो मैं नवाज शरीफ से कहूंगा कि अगर 'यह बात करने की कोशिश करें तो आप इनका मुंह बंद करें वरना इन का मुंह हम बंद करेंगे।'

यह भी पढ़़ें... पाक पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, कांफ्रेंस वेन्यू के बाहर विरोध जारी

डर गया है हाफिज सईद

हाफिज सईद ने कहा कि 'मुझे पता है कि इन दो मुल्कों के मंत्रियों के बीच क्या बातचीत होने वाली है, यह दबाव में आ जाएंगे और कहेंगे हाफिज सईद को हम रोक लेंगे। हाफिज सईद ने अमेरिका को भी कश्मीर मामले में घसीटते हुए कहा कि 'जो भी कश्मीर में हो रहा है उसमें अमेरिका भारत को शह देता आ रहा है और पाकिस्तान को कहता है कि अगर तुम अमेरिका से दोस्ती करना चाहते हो तो भारत का भरोसा जीतो, अमेरिका पाकिस्तान पर दबाव डाल रहा है, यह बराबर के मुजरिम हैं।

आतंकवाद का मुद्दा उठाएंगे राजनाथ इसलिए डरा हाफिज

राजनाथ सार्क सम्मेलन में पाक प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाएंगे। गृह मंत्रालय में सूत्रों के अनुसार, राजनाथ पाकिस्तान से कड़े शब्दों में भारत में आतंकवादी गतिविधियों को प्रायोजित करना बंद करने को कह सकते हैं। उम्मीद है कि राजनाथ पठानकोट हमले की जांच की धीमी रफ्तार और मुंबई हमले के आरोपियों पर मुकदमे के लंबा खिंचने का मुद्दा उठा सकते हैं।

राजनाथ के विरोध में प्रदर्शन जारी

ज्ञात हो कि राजनाथ सिंह के इस्लामाबाद पहुंचने से पहले ही वहां विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए थे। प्रदर्शनकारियों ने पाक पीएम के सचिवालय, पीएम हाउस, विदेश मंत्रालय की तरफ जाने वाले हाईवे को जाम कर दिया है।

ड्रग्स, नकली नोट पर होगी चर्चा

राजनाथ सार्क देशों में आतंकी फंडिंग के लिए ड्रग्स ट्रैफिकिंग करने वाले सिंडिकेट और उनकी आतंकी संगठनों से सांठ-गांठ को भी बेनकाब करने की कोशिश करेंगे। नकली नोटों के हवाला के जरिए कारोबार कर सार्क सदस्य देशों की अर्थव्यवस्था के लिए सबसे बड़े खतरे के बारे में भी वह बात करेंगे।

इन मुद्दों पर होगी बात

-आतंकवाद के विरोध पर भारत की प्रतिबद्धता का मुद्दा भी सार्क देशों के इस मंच पर उठाया जाएगा।

-भारत चाहता है कि सार्क देश आतंकवाद को खत्म करने की प्रतिबद्धता पर मजबूत कदम उठाए।

-सार्क देशों के नागरिकों के लिए वीजा सहूलियतों पर भी बात होगी।

-पासपोर्ट पर सार्क के स्टीकर लगे होने के आधार पर वीजा तुरंत मिले।

-इसके लिए कदम उठाने को सहमति बनाए जाने की कोशिश की जाएगी।

Tags:    

Similar News