इस बड़े मंत्री को हुआ कोरोना वायरस, PM से भी कर चुकी हैं मुलाकात, मचा हड़कंप

ब्रिटिश सांसद और स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। कंजरवेटिव सांसद नदीन ने मंगलवार को जारी एक बयान में बताया कि 'मैं पुष्टि करती हूं कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैंने घर में खुद को अलग रखा है।

Update: 2020-03-11 12:08 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ब्रिटिश सांसद और स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना से संक्रमित हो गई हैं।

कंजरवेटिव सांसद नदीन ने मंगलवार को जारी एक बयान में बताया कि 'मैं पुष्टि करती हूं कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैंने घर में खुद को अलग रखा है।

कंजरवेटिव सांसद और मंत्री नदीन के इस बयान के बाद हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां और कैसे कोरोना वायरस के संपर्क में आईं।

यह भी पढ़ें...सिंधिया नहीं माने तो कमलनाथ सरकार गई, शिवराज होंगे मुख्यमंत्री

कोरोना से लड़ने के लिए कानूनी प्रावधानों को तैयार करने में मदद करने वाली डोरिस ब्रिटेन की पहली राजनेता हैं जिन्हें COVID-19 संक्रमण हुआ है। इसके साथ ही यह चिंता भी बढ़ गई है कि इस दौरान जिन लोगों से उनकी मुलाकात हुई थी उन तक भी तो कोरोना नहीं पहुंचा। एक विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में वह सैकड़ों लोगों के संपर्क में आईं, जिनमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हो गए ये दिग्गज नेता, जानिए अब कहां हैं और क्या कर रहे

नदीन शुक्रवार को बीमार पड़ी, जबकि उसी दिन उन्होंने उस कानून पर हस्ताक्षर किए जिससे कोरोना वायरस को नोटिफाइबल बीमारियों की सूची में शामिल किया गया। इसका मतलब है कि कोरोना के खिलाफ कंपनियां इंश्योरेंस कवर ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस में कोई पॉपुलर था तो वो महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया थे: शिवराज सिंह

नदीन ने कहा कि मैं NHS स्टाफ को धन्यवाद कहना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे सलाह और सहयोग दिया है। नदीन में कोरोना की पुष्टि के बाद माना जा रहा है कि संसद को स्थगित किया जा सकता है। ब्रिटेन में अब तक 373 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News