Pakistan News: होली खेलने पर हिंदू छात्रों से मारपीट, 15 घायल, पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR

Pakistan News: इस्लामिक छात्र संगठन ने हिंदू छात्रों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया है।

Written By :  Jugul Kishor
Update: 2023-03-07 03:04 GMT
सांकेतिक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

Pakistan News: पाकिस्तान में लाहौर में पंजाब विश्वविद्यालय के परिसर में हिंदुओं को होली खेलने से रोका गया और उनके साथ क्रूरतापूर्वक मारपीट की गई। इस्लामिक छात्र संगठन ने हिंदू छात्रों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया है। पंजाब यूनिवर्सिटी के ला कॉलेज में सोमवार को होली खेलने के लिए करीब 30 हिंदू छात्र जमा हुए थे।

हिंदू छात्रों पर हमला

यूनिवर्सिटी के छात्र और चश्मदीद काशिफ ब्रोही ने बताया कि जब छात्र एलए कॉलेज के लॉन में होली खेलने के लिए इकट्ठा हुए तो उन पर इस्लामी जमीयत तुलबा (आईजेटी) के छात्रों ने हमला कर दिया। हिंदू छात्रों को होली खेलने से रोकने के लिए मुस्लिम छात्रों द्वारा पीटा गया और सुरक्षा गार्डों द्वारा गेट के बाहर फेंक दिया गया। ब्रोही ने दावा किया कि हिंदू छात्रों ने होली खेलने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन से भी अनुमति ली थी।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की 

हमले में बुरी तरह घायल हुए एक हिंदू छात्र खेत कुमार ने कहा कि जब वह आईजेटी सदस्यों द्वारा हमले की शिकायत करने के लिए कुलपति के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे तो विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डों ने उनकी पिटाई की और उनका पीछा किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने पुलिस से आईजेटी की शिकायत दर्ज करने की गुहार भी लगाई लेकिन उन्होंने कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी।

IJT का हमले में कोई हाथ नहीं है: प्रवक्ता

जब आईजेटी (पंजाब यूनिवर्सिटी) के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आईजेटी का कोई भी हिंदू छात्रों के साथ झगड़े में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि आईजेटी ने एलए कॉलेज में कुरान पढ़ने का कार्यक्रम आयोजित किया था।

विवि प्रशासन ने नहीं दी होली खेलने की अनुमति

उधर, पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एलए कॉलेज के लॉन में होली खेलने की इजाजत नहीं दी थी। यदि आयोजन चारदीवारी के भीतर होता तो कोई समस्या नहीं होती। उन्होंने बताया कि वीसी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

Tags:    

Similar News