कोरोना पर चौंकाना वाला खुलासा: आइसक्रीम में भी मिला वायरस, मचा हड़कंप

टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी ने बताया कि 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 2,089 डिब्बों को स्टोरेज में सील कर दिया गया है।

Update: 2021-01-16 07:37 GMT
चीनी अधिकारी संक्रमण के खतरे को पता करने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय दुकानों में बनाई जाने वाली आइसक्रीम के तीन सैंपल में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि कोरोना महामारी को लेकर आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब खाने के सामान में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। चीन में आइसक्रीम में भी कोरोना वायरस मिला है।

यह मामला सामने के बाद चीन में हड़कंप मच गया है। इसके बाद चीनी अधिकारी संक्रमण के खतरे को पता करने की कोशिश कर रहे हैं। स्थानीय दुकानों में बनाई जाने वाली आइसक्रीम के तीन सैंपल में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। चीन के उत्तर पूर्व टियानजिन नगरपालिका में यह हैरान करने वाले मामला सामने आया है।

टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी ने बताया कि 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 2,089 डिब्बों को स्टोरेज में सील कर दिया गया है। चीनी मीडिया में बताया गया है कि संक्रमित डिब्बों में से 1,812 डिब्बों को दूसरे प्रांतों में भेजा दिया गया है, तो वहीं 935 डिब्बे स्थानीय बाजार में भेजे गए हैं। इनमें 65 डिब्बों को बेचा जा चुका है।

ये भी पढ़ें...फिलिस्तीन में 14 साल बाद होने जा रहा है राष्ट्रीय चुनाव, वजह जानकर चौंक जाएंगे

टेस्टिंग के आदेश

प्रशासन ने 1,662 कर्मचारियों को खुद से आइसोलेशन और टेस्टिंग के आदेश दिए हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के वायरोलोजिस्ट डॉक्टर स्टीफन ग्रिफिन ने बताया है कि आइसक्रीम के डिब्बों में कोरोना की पुष्टि इंसानों के कारण हुई है। उनका कहना है कि संभावना है कि प्रोडक्शन प्लांट में वायरस फैला है।

ये भी पढ़ें...प्रधानमंत्री समेत पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

उन्होंने आगे बताया कि आइसक्रीम फैट से बनती है और उसे कोल्ड स्टोरेज में रखा जाता है। इसके कारण वायरस को वहां पनपने में आसानी हो गई होगी। लेकिन उन्होंने आगे कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है कि आइसक्रीम का हर डिब्बा अचानक से कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाएगा।

ये भी पढ़ें...अमेरिका को खल रही रूस-भारत की ये बड़ी डील, कड़े प्रतिबंध की दी चेतावनी

बता दें कि सबसे कोरोना वायरस चीन के वुहान में ही फैला था। इसके इसने महामारी का रूप ले लिया और इसकी चपेट में पूरी दुनिया आ गई। अब तक इस खतरनाक महामारी की वजह से पूरी दुनिया में 20 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News