पाकिस्तान में मौत का तांडव, इमरान दुआ माँग हो गए ट्रोल

पूरी दुनिया का मुस्लिम समाज आज शब-ए-बारात मना रहे हैं। ऐसे में इन हालातों पर पाक पीएम इमरान खान ने अपने देशवासियों से दुआ करने के लिए कहा है।

Update: 2020-04-09 12:00 GMT

नई दिल्ली। पूरी दुनिया का मुस्लिम समाज आज शब-ए-बारात मना रहे हैं। ऐसे में इन हालातों पर पाक पीएम इमरान खान ने अपने देशवासियों से दुआ करने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं दुनियाभर के मुसलमानों से अनुरोध करता हूं कि वे आज रात शब-ए-बारात खासतौर पर नाफिल नमाज के मौके पर अल्लाह से दुआ करें और उनसे क्षमा और आशीर्वाद प्राप्त करें।' लेकिन आपको बता दें कि ट्रोल होने के बाद घंटे भर के अंदर ही उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है।

ये भी पढ़ें... सावधान गैस कनेक्शन धारक: जल्द कर लें बुकिंग, नहीं तो होगी परेशानी

पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 4,322

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के गुरुवार को 248 नए केस सामने आए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,322 हो गई है।

पाक में तेजी से फैल रहे वायरस को रोकने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार इस संक्रमण से देश में अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 5 की मौत तो एक ही दिन में हुई। अब तक कुल 572 लोग इस वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए हैं। वहीं 31 लोगों की हालत नाजुक है।

ये हैं यहां के हालात

पंजाब में 2,171, सिंध में 1,036 और खैबर पख्तुनख्वा में 560, गिलगित बाल्टिस्तान में 213, बलूचिस्तान में 212, इस्लामाबाद में 102 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 28 मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें...यूपी पुलिस की हो रही तारीफ: यहां दिखा अद्भूत नजारा, लोग कर रहे पुष्प वर्षा

इमरान खान ने बुधवार को देश की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आगे स्थिति और भी खराब हो सकती है और मरीजों की बढ़ती संख्या से निपटने में हमारे अस्पताल पर्याप्त नहीं होंगे। इमरान खान ने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के आधिकारिक दिशा-निर्देश को मानने के लिए कहा है।

पाकिस्तान में नहीं है पूरा लॉकडाउन नहीं

इसके बाद इमरान ने पूर्णतया बंद लागू नहीं करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि 5 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और अगर इस तरह के कदम उठाए जाते हैं तो ये लोग भूख से मर जाएंगे।

इसी बीच प्रधानमंत्री ने 'एहसास आपात नकद कार्यक्रम’ शुरू किया है जिसके अंतर्गत 14 करोड़ 40 लाख रूपये की राशि कोरोना वायरस संकट की वजह से प्रभावित 1.2 करोड़ परिवारों में वितरित की जाएगी। बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद ढाई सप्ताह के दौरान इन गरीब परिवारों में यह राशि बांटी जाएगी।

ये भी पढ़ें...अरे ये क्या, लॉकडाउन में विधायक जी अपने सिर पर दो बोरी आटा लेकर जा रहे हैं!

Tags:    

Similar News