Palestine : भारत के राजदूत मुकुल आर्य का फिलिस्तीन में निधन, विदेश मंत्री ने जताया दुख

Palestine: फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्य की मौत हो गई। मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने ट्वीट कर शोक जताया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-03-07 03:54 GMT

भारत के राजदूत मुकुल आर्य (Social media)

Palestine: फिलिस्तीन से बड़ी खबर आई है, जो भारत के लिए दुखद खबर है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्य की मौत हो गई। मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकुल रविवार को भारतीय दूतावास के अंदर मृत पाए गए। 

भारत के विदेश मंत्री का ट्वीट

मुकुल आर्य की मौत पर भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने ट्वीट कर शोक जताया है। उन्होंने लिखा कि 'फिलिस्तीन के रमल्ला में भारत के प्रतिनिधि श्री मुकुल आर्य के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा। वह एक उज्ज्वल और प्रतिभाशाली अधिकारी थे, उनके सामने बहुत कुछ था। मैं दिल से उनके परिवार और प्रियजनों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति '

फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

 बता दें कि फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर फिलिस्तीन में मुकुल आर्य के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि वह भारतीय विदेश मंत्रालय से आधिकारिक संपर्क कर रहे हैं, ताकि मृतक राजदूत के पार्थिव शरीर को उसके देश पहुंचाने की व्यवस्था पूरी की जा सके।

मामले की जांच करने के निर्देश

जैसे ही यह दर्दनाक खबर सामने आई राष्ट्रपति महमूद अब्बास और प्रधानमंत्री डॉ. मुहम्मद शतयेह की ओर से सभी सुरक्षा, पुलिस और सार्वजनिक अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा कि वे तुरंत मुकुल आर्य के निवास स्थान पर जाएं और इस मामले की जांच करें।

यहां भी काम कर चुके हैं

बता दें कि 2008 बैच के भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी मुकुल काबुल, मॉस्को में भारतीय दूतावासों के साथ-साथ दिल्ली में विदेश मंत्रालय के मुख्यालय में भी काम किया था। इसके अलावा उन्होंने पेरिस, यूनेस्को और भारत के स्थायी प्रतिनिधिमंडल में भी काम किया है। मुकुल दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र की पढ़ाई की थी।

Tags:    

Similar News