इजरायल के इस शख्स को मारकर ईरान ने अपने वैज्ञानिक की हत्या का लिया बदला

ईरानी मीडिया ने मृतक की पहचान को उजागर करते हुए दावा किया है कि मारा गया व्यक्ति इजरायल की खुफिया एजेंसी का सीनियर कमांडर था। गुरुवार को उसकी हत्या की गई थी।

Update: 2020-12-06 07:10 GMT
मोसाद कमांडर की हत्या करने के बाद हमलावर भाग निकले थे। हालांकि अभी तक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।

तेल अवीव: इजरायल से आज की बड़ी खबर आई है। यहां खुफिया एजेंसी मोसाद के एक कमांडर की बर्बरता से हत्या कर दी गई है। कमांडर की मौत के बारें में जानकारी ईरान की मीडिया ने दी है। लेकिन ये हत्या किसने और क्यों की है। इस बारें में अभी कोई जानकारी सामने नहीं है।

वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा किया है कि यह हत्या ईरान ने बदलने की नीयत से करवाई है। ईरान के खुफिया दस्ते ने हिनावी की हत्या करके ईरानी परमाणु वैज्ञानिक की हत्या का बदला लिया है।

हालांकि इजरायली मीडिया ने बगैर नाम लिए कहा है कि राजधानी तेल अवीव में 45 वर्षीय व्यक्ति की हत्या हुई है। उसने मृतक का नाम उजागर नहीं किया है।

इजरायल के इस शख्स को मारकर ईरान ने अपने वैज्ञानिक की हत्या का लिया बदला (फोटो: सोशल मीडिया)

मौतों वाला द्वीप: यहीं बसाए जा रहे रोहिंग्या मुसलमान, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

परमाणु वैज्ञानिक की हत्या का लिया बदला

वहीं ईरानी मीडिया ने मृतक की पहचान को उजागर करते हुए दावा किया है कि मारा गया व्यक्ति इजरायल की खुफिया एजेंसी का सीनियर कमांडर था।

गुरुवार को उसकी हत्या की गई थी। मारे गए मोसाद अधिकारी का नाम फहमी हिनावी था। सोशल मीडिया में इस हत्याकांड का वीडियो भी वायरल हो रहा है। लोग अपने-अपने ढंग से अनुमान लगा रहे हैं।

नासा के वैज्ञानिकों ने रचा इतिहास, अंतरिक्ष में पहली बार किया ये बड़ा काम

इजरायल के इस शख्स को मारकर ईरान ने अपने वैज्ञानिक की हत्या का लिया बदला (फोटो: सोशल मीडिया)

कैसे की गई थी हत्या

मारे गये कमांडर के बारें में ईरान की सरकारी मीडिया की तरफ से बताया गया कि इजरायली मोसाद कमांडर अपनी कार में तेल अवीव की एक रेड लाइट पर रुका था तभी उसकी गाड़ियों पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ 15 राउंड गोलियां चला दी।

कमांडर की हत्या करने के बाद हमलावर मौके से भाग निकले। हालांकि अभी तक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।

भीषण प्रदर्शन से हंगामा: कारें-दुकानें आग के हवाले, प्रदर्शनकारियों से कांपी राजधानी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News