इजरायल ने की फिलिस्तीन पर मिसाइलों की बौछार, हमास के 150 से ज्यादा ठिकाने तबाह

इजरायल ने चरमपंथी संगठन हमास को निशाना बनाकर चालीस मिनट में चार सौ पचास से अधिक मिसाइलों से हमला किया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-14 13:04 GMT

राॅकेट हमले के बाद एक इमारत में धमाका (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच जारी संघर्ष धीरे-धीरे जंग में बदलता जा रहा है। बीते दिनों यरुशलम की अल-अक्सा मस्जिद में नमाजियों पर इजरायल के सुरक्षा बलों ने हमला कर दिया था जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी जो अब युद्ध का रूप लेते जा रही है।

इजरायल ने चरमपंथी संगठन हमास को निशाना बनाकर चालीस मिनट में चार सौ पचास से अधिक मिसाइलों से हमला किया है। इजरायल ने चरमपंथी संगठन के 150 से अधिक ठिकानों पर हमला कर भारी नुकसान पहुंचाया है।
इजरायल डिफेंस फोर्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब तक का सबसे बड़ा मिसाइलों से हमला किया है। इजरायली सेना ने हमला कर चरमपंथी संगठन हमास के सुरंगी ठिकानों को तबाह कर दिया है। इजरायल ने आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम से हमास के रॉकेटों को बड़ी संख्या में आसमान में ही बर्बाद कर दिया है। इजरायल के मिसाइल हमलों से गजा में भारी संख्या में इमारतों को नुकसान हुआ है।

राॅकेट से हमले के बाद का नजारा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

इजरायल के हमलों में गजा पट्टी में अभी तक 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। 31 बच्चे और 19 महिलाएं भी मारी गई हैं। इस बीच इजरायल के कई इलाकों में भी गृहयुद्ध छिड़ने की आशंका है। यहूदियों और अरबों के बीच झड़प की खबरें सामने आई हैं।
अभी तक इजरायल और चरमपंथी संगठन हमास के बीच हवाई हमले और रॉकेट दाग जा रहे थे, लेकिन अब इजरायल ने बड़ा कदम उठाया है। इजरायल ने जमीन पर सैनिकों को लड़ाई करने के लिए रवाना कर दिया। इसके बाद युद्ध छिड़ने की आशंका बढ़ गई है। इजरायली सेना ने कहा कि इजरायल के लड़ाकू विमान और जमीन पर सेना गाजा पट्टी में हमला कर रहे हैं।



Tags:    

Similar News