इजरायल ने गाजा में किया एयर स्ट्राइक, अल जजीरा समेत कई मीडिया संस्थानों के दफ्तर तबाह

इमारत में अल जजीरा और एसोसिएटेड प्रेस समेत कई मीडिया संस्थानों के दफ्तर थे।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-15 20:29 GMT

इजरायल की एयर स्ट्राइक के बाद ध्वस्त इमारत (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच जारी संघर्ष अब धीरे-धीरे जंग में बदलता जा रहा है। इजरायल की सेना (Israeli Army) ने शनिवार को एयर स्ट्राइक कर गाजा सिटी (Gaza City) में एक बहुमंजिला इमारत को तबाह कर दिया। इस इमारत में अल जजीरा और एसोसिएटेड प्रेस समेत कई मीडिया संस्थानों के दफ्तर थे।

इजराइल की सेना ने एक घंटे में पहले इमारत को खाली करने के आदेश दिए थे। माना जा रहा है कि इजरायल ने चरमपंथी संगठन हमास के साथ जारी जंग को लेकर गाजा की जमीनी हकीकत बाहर ना आने देने के लिए यह कदम उठाया है। इजरायल की एयर स्ट्राइक से 12 मंजिला इमारत पूरी तरह ध्वस्त हो गई और चारों तरफ धुआं छा गया।
इमारत को क्यों निशाना बनाया गया आधिकारिक तौर पर इजरायल की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन कहा जा रहा है कि चरमपंथी संगठन हमास प्रेस की आड़ में इस इमारत से अपना एक गोपनीय दफ्तर संचालित कर रहा था। इजरायल की सेना ने इसी आधार पर इस इमारत को ध्वस्त किया है।

इजरायल की एयर स्ट्राइक के बाद इमारत से निकलती आग (फोटो: सोशल मीडिया) 
इससे पहले इजरायल ने शुक्रवार को चरमपंथी संगठन हमास को निशाना बनाकर चालीस मिनट में चार सौ पचास से अधिक मिसाइलों से हमला किया है। इजरायल ने चरमपंथी संगठन के 150 से अधिक ठिकानों पर हमला कर भारी नुकसान पहुंचाया है।
इजरायल डिफेंस फोर्स ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब तक का सबसे बड़ा मिसाइलों से हमला किया है। इजरायली सेना ने हमला कर चरमपंथी संगठन हमास के सुरंगी ठिकानों को तबाह कर दिया है। इजरायल ने आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम से हमास के रॉकेटों को बड़ी संख्या में आसमान में ही बर्बाद कर दिया है। इजरायल के मिसाइल हमलों से गजा में भारी संख्या में इमारतों को नुकसान हुआ है।


Tags:    

Similar News