Israeli attack Gaza: उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर में इजरायली हमले में कम से कम 33 लोग मारे गए

Israeli attack Gaza: नेता याह्या सिनवार की हत्या के बाद हमास के तेवर तीखे हैं और उसने कहा है कि "जब तक गाजा पर आक्रमण बंद नहीं हो जाता", इजरायली बंदियों को रिहा नहीं किया जाएगा।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update:2024-10-19 08:03 IST

Israeli attack Gaza   (photo: social media )

Israeli attack Gaza: इजरायल का सफाई अभियान जारी है। उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल के ताजा हमले में यह शिविर खून में डूब गया है। इस शिविर पर इजरायली हमले में कम से कम 33 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 80 से अधिक घायल हो गए हैं। यह शिविर दो सप्ताह से अधिक समय से इजरायली सेना की घेराबंदी में है। हालांकि एक्स पर पोस्ट करके लोग 450 लोगों के मारे जाने का दावा कर रहे हैं।

अल-अवदा अस्पताल के कार्यवाहक निदेशक डॉ. मोहम्मद सलहा ने कहा कि जबालिया पर नवीनतम घातक हमले में घायल हुए लगभग 70 लोगों, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं, के इलाज के लिए उनकी सुविधा पर्याप्त नहीं है। इस बारे में दुनिया भर से मदद की अपील की जा रही है।

एक्स पर एक संदेश में कहा गया है "असलम अलैकुम। उत्तरी गाजा में कमल अदवान अस्पताल से एक तत्काल अपील। हम दुनिया से, विवेकशील सभी लोगों से, डब्ल्यूएचओ, संयुक्त राष्ट्र और सुरक्षा परिषद से आह्वान कर रहे हैं। मानवता की थोड़ी सी भी भावना रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति से अपील है, उत्तरी गाजा पर हमला हो रहा है। दर्जनों लोग मर रहे हैं, सैकड़ों घायल हैं। हमारा अस्पताल खून में डूबा हुआ है। ऑपरेटिंग रूम भरा हुआ है. हमारे पास कर्मचारियों की बहुत कमी है। हमारे पास संसाधनों और ईंधन की कमी है। स्थिति गंभीर है।

सड़कों पर घायलों की बाढ़

जबालिया, शुजैय्या और फालुजा की सड़कों पर घायलों की बाढ़ आ गई है। सैकड़ों लोगों को मदद की ज़रूरत है। मेडिकल टीमें सड़कों पर पीड़ितों तक नहीं पहुंच पा रही हैं। हम अपील करते हैं, उत्तरी गाजा को बचाएं! यह नरसंहार का सामना कर रहा है।

नेता याह्या सिनवार की हत्या के बाद हमास के तेवर तीखे हैं और उसने कहा है कि "जब तक गाजा पर आक्रमण बंद नहीं हो जाता", इजरायली बंदियों को रिहा नहीं किया जाएगा। हमास ने यह भी शर्त रखी है कि इजरायली सेनाएं पूरी तरह से वापस नहीं चली जातीं और इजरायल में बंद फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा नहीं किया जाता तब तक हम इजरायली बंदियों को रिहा नहीं करेंगे।

गाजा में, 7 अक्टूबर, 2023 से इजरायली हमलों में कम से कम 42,500 लोग मारे गए हैं और 99,546 घायल हुए हैं। 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमास के हमलों में कम से कम 1,139 लोग मारे गए और 200 से अधिक को बंदी बना लिया गया।

Tags:    

Similar News