अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के पुत्र हंटर की मुश्किलें बढ़ी, जांच एजेंसी ने भेजा समन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पार्टी लंबे समय से यह आरोप लगा रही है कि हंटर बाइडन ने जो बाइ़डन के उप-राष्ट्रपति कार्यकाल में यूक्रेन की एक कंपनी में अपने पिता के प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए लाभ कमाया था।

Update:2020-12-10 15:40 IST
अमेरिका में जब इस केस की जांच शुरू की गई थी तो उस वक्त जो बाइडन डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर सामने नहीं आए थे। 

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के पुत्र हंटर बाइडन की मुसीबतें बढ़ गई हैं। टैक्स चोरी के केस में जांच कर रही संघीय एजेंसी ने उनके खिलाफ समन जारी किया है।

हंटर ने स्वयं भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि उनके खिलाफ जांच चल रही है। इसको लेकर उनकी तरफ बकायदा बयान भी जारी किया गया है।

उनके खिलाफ एक साल से न्याय विभाग की यह जांच चल रही है। संघीय जांच एजेंसी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हंटर के खिलाफ जांच में पूछताछ चल रही है और उनको समन भी जारी किया गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (फोटो:सोशल मीडिया)

मैरी क्यूरी इतिहास का चहेता नाम, दो बार जीता नोबेल प्राइज, खोज के चलते ही गई जान

अटार्नी कार्यालय से मिली जांच की जानकारी

जांच के बारे में जानकारी पहले अमेरिका के डेलावेयर स्थित अटार्नी कार्यालय से मिली।जब इस केस की जांच शुरू की गई थी तो उस वक्त जो बाइडन डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर सामने नहीं आए थे।

जांच के संबंध में बुधवार को भावी राष्ट्रपति के अस्थायी कार्यालय से हंटर बाइडन ने एक वक्तव्य जारी किया और कहा कि उन्हें इस जांच के बारे में जानकारी है। वह मामले को कानूनी रूप से बहुत ही पेशेवर तरीके से देख रहे हैं। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि किन-किन मामलों की जांच की जा रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (फोटो: सोशल मीडिया)

वैक्सीन पर खतरा: साइबर अटैकर कर रहे हमला, कंपनी ने किया दावा

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पार्टी लंबे समय से यह आरोप लगा रही है कि हंटर बाइडन ने जो बाइ़डन के उप-राष्ट्रपति कार्यकाल में यूक्रेन की एक कंपनी में अपने पिता के प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए लाभ कमाया था। साथ ही टैक्स में धांधली की थी।

मानवाधिकार दिवस: ऐसे हुई शुरुआत, जानिए मौजूदा दौर में क्यों बढ़ गया है महत्व

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News