Oman News: समंदर में पलटा ओमान का तेल टैंकर, 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता

Oman News: तेल टैंकर यमन के अदन बंदरगाह की ओर जा रहा था। चालक दल के सदस्यों की तलाश की कोशिश की जा रही है।

Update: 2024-07-17 02:14 GMT

Oman News (Pic:Social Media)

Oman News: ओमान का एक तेल टैंकर समंदर में पलट गया। जिसमें 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता हो गए। ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने मंगलवार को बताया कि 13 भारतीयों सहित 16 चालक दल के सदस्यों को ले जा रहा एक तेल टैंकर समुद्र तट के पास पलट गया है। जिसमें 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता हो गए। उन्हें खोजने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी लॉन्च किया गया है।

सेक्योरिटी सेंटर ने सोशल मीडिया पर बताया कि कोमोरोस के झंडे वाले तेल टैंकर 'Prestige Falcon' के चालक दल में 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई सवार थे। यह जहाज सोमवार को ओमानी बंदरगाह दुकम के पास रास मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया।

2007 में बना 117 मीटर लंबा यह जहाज तेल उत्पाद टैंकर है

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ओमान के मेरीटाइम सेक्योरिटी सेंटर ने बताया कि तेल टैंकर ’पानी में डूबा हुआ और उल्टा पड़ा हुआ’ था। हालांकि, रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि जहाज स्थिर हो गया था या नहीं या तेल या समुद्र में लीक हो रहे थे। LSEG के शिपिंग डेटा से पता चला कि यह जहाज 2007 में बनाया गया 117 मीटर लंबा तेल उत्पाद टैंकर है। ऐसे छोटे टैंकर आमतौर पर छोटी यात्राओं के लिए तैनात किए जाते हैं।

सबसे बड़ी सिंगर इकोनॉमिक प्रोजेक्ट है

दुकम बंदरगाह, ओमान के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है। जो देश की प्रमुख तेल और गैस खनन परियोजनाओं का एक अहम सेंटर है। एक प्रमुख तेल रिफाइनरी, दुकम के विशाल औद्योगिक क्षेत्र का एक हिस्सा है, जो राज्य की सबसे बड़ी सिंगर इकोनॉमिक प्रोजेक्ट है।

Similar News