पुंछ आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को सता रहा एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर, अब्दुल बासित के बयान से हुआ जाहिर

Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के एक बस पर 20 अप्रैल को हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है।

Update:2023-04-27 03:25 IST
अब्दुल बासित (Social Media)

Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हाल में हुए आतंकवादी हमले (Poonch Terror Attack) के बाद पाकिस्तान को भारत की तरफ से एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित (Former PAK Diplomat Abdul Basit) ने कुछ ऐसा कहा है जिससे उनका डर सामने आया। पुंछ आतंकी हमले के बाद बदहाल पाकिस्तान को भारत से जवाबी कार्रवाई का डर सता रहा है। पाक में ये चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक समाचार एजेंसी को पाक के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने कहा, 'अब पाकिस्तान के लोगों को भारत द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) या एयर स्ट्राइक की बात कर रहे हैं। बासित ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अब वे ऐसा करेंगे। क्योंकि, वे (भारत) इस साल शंघाई सहयोग संगठन (SCO) और जी-20 बैठक कर रहा है।'

'चुनावों से पहले हो सकता है सर्जिकल अटैक'

अब्दुल बासित ने कहा, 'जब तक भारत अध्यक्षता कर रहा है, तब तक ऐसा खतरा नहीं नजर आ रहा। लेकिन, अगले साल चुनावों (लोकसभा चुनाव 2024) के दौरान भारत फिर से ऐसा कर सकता है। भारत में चुनावों से ठीक पहले ऐसा हो सकता है।' बासित ने आगे कहा, कि भारत जानता है कि हम कहां खड़े हैं। पाक के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित का ये वीडियो पुंछ हमले के कुछ दिनों बाद सामने आया है।

पुंछ हमले को सही बताने की कोशिश

इस बीच, अब्दुल बासित ने पुंछ में हुए कायराना हरकत को सही ठहराने की भी कोशिश की। अब्दुल बासित ने कहा, 'जिसने भी यह किया है, चाहे वह मुजाहिदीन हो या कोई और उन्होंने नागरिकों को नहीं, बल्कि सेना को निशाना बनाया है। अगर, आप एक आंदोलन कर रहे हैं, तो आप सेना को निशाना बना रहे हैं, लेकिन नागरिकों को नहीं। अंतरराष्ट्रीय कानून इसकी अनुमति देता है।'

20 अप्रैल को हुआ था पुंछ हमला

बता दें, पुंछ हमले में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। दरअसल, 20 अप्रैल को संगयोट में तैनात सेना की ओर से इफ्तार पार्टी (Iftar Party) का आयोजन किया जा रहा था। इसी दिन इफ्तार का सामान लेकर लौट रहे सेना के वाहन पर आतंकवादी हमला हुआ। इस अटैक में सेना के 5 जवान शहीद हो गए।

आतंकी संगठन PAFF ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

पुंछ-जम्मू हाईवे पर 20 अप्रैल को सेना की एक गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ था। सेना ने इसे स्वीकार भी किया। पीआरओ डिफेंस जम्मू (PRO Defense Jammu) ने तब कहा था, पुंछ जिले में भारतीय सेना (Indian Army) के एक ट्रक में आग लगने से सेना के 5 जवान शहीद हो गए। ये घटना भाटा धुरियान इलाके में हाईवे पर हुई। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Army Chief General Manoj Pandey) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस घटना के बारे में जानकारी दी थी। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Tags:    

Similar News