Pakistan Mein Bhukamp: सुबह सुबह भूकंप के तेज झटकों से कांपा पाकिस्तान, 20 लोगों की मौत

Pakistan Mein Bhukamp: पाकिस्तान में सुबह सुबह भूकंप के तेज झटकों से लोग सहम गए। भूकंप के चलते अब तक 20 लोगों की जान चली गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-10-07 07:59 IST

भूकंप (सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक)

Pakistan Mein Bhukamp: बड़ी खबर पाकिस्तान (Pakistan) से सामने आ रही है, जहां पर गुरुवार सुबह की शुरुआत तेज भूकंप के झटकों के साथ हुई है। गुरुवार तड़के 3.30 बजे भूकंप के चलते धरती डगमगाने से लोग डर गए और इलाके में अफराफरी का माहौल पैदा हो गया। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 6.0 मापी गई है। इसकी जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने दी है। 

यह भूकंप के झटके पाकिस्तान के हरनाई के 14 किमी उत्तर-पूर्व में महसूस किए गए हैं। इसकी तीव्रता इतनी अधिक रही कि अब तक करीब 20 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। आपदा प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि अब तक कम से कम 20 लोगों ने भूकंप की वजह से अपनी जान गंवा दी है। अभी ये संख्या और बढ़ भी सकती है। प्रांतीय सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भूकंप की वजह से छत और दीवारें गिरने की घटना हुई है, जिससे कई लोगों की मौत हो गई है। अधिकारी के मुताबिक, 20 मृतकों में एक महिला और छह बच्चे भी शामिल हैं। 

हरनाई शहर बुरी तरह प्रभावित 

वहीं, प्रांतीय गृह मंत्री मीर जिया उल्लाह लांगौ ने इस बारे में बताया कि हमने भूकंप की वजह से 20 लोगों के मरने की जानकारी मिली है। फिलहाल राहत व बचाव कार्य जारी है। दूसरी ओर बलूचिस्तान के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख नसीर नासर ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। उन्होंने कहा बलूचिस्तान का शहर हरनाई भूकंप से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। साथ ही यहां पर क्की सड़कों, बिजली और फोन कवरेज की कमी के चलते राहत-बचाव कार्य में बाधा आ रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News