26/11 हमला : पाक ने कहा- भारत चाहता है जल्दी कार्रवाई तो भेजे गवाह

Update: 2016-08-08 13:14 GMT

लाहौर: मुंबई हमले के संबंध में पाकिस्तान ने अपने शीर्ष अधिकारी स्तर पर निर्देश देते हुए कहा है कि 26/11 हमले से जुड़े सभी 24 भारतीय गवाहों को पाक में आकर अपना बयान दर्ज कराने के मामले को आगे बढ़ाएं। ताकि, इस केस की हो रही सुनवाई को जल्द पूरा किया जा सके।

साउथ एशिया महानिदेशक को लिखा पत्र

26/11 हमले के अभियोजन प्रमुख चौधरी अजहर ने एक समाचार एजेंसी से कहा, विदेश मंत्रालय की तरफ से साउथ एशिया के महानिदेशक को लिखकर कहा गया है कि वे मुंबई हमले के 24 भारतीय गवाहों को पाकिस्तान के ट्रायल कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने के लिए भेजने की बात को भारत के सामने उठाएं।

बिना गवाही नहीं बढ़ सकती सुनवाई

चौधरी ने कहा कि इससे पहले विदेश मंत्रालय ने सीधे भारत सरकार को मुंबई हमले के 24 गवाहों को पाकिस्तान भेजने के बारे में लिखा था। लेकिन इस बार साउथ एशिया के महानिदेशक को लिखकर जानकारी दी गई है। चौधरी अजहर ने कहा, हमने यह पहले ही साफ कर दिया है कि मुंबई हमले केस को तब तक आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है कि जब तक कि भारत मुंबई हमले के गवाहों को अपना महत्वपूर्ण बयान दर्ज कराने नहीं भेजता है।

अब भारत की बारी

अभियोजन पक्ष के मुताबिक, सभी पाकिस्तानी गवाहों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि आगे की कोशिश अब भारत को करनी होगी। अगर भारत मुंबई हमला केस में जल्दी फैसला चाहता है तो उसे अपने गवाहों को पाकिस्तान भेजना होगा। गौरतलब है कि चौधरी अजहर संघीय जांच एजेंसी का विशेष अभियोजक भी है।

Tags:    

Similar News