तो नहीं मानेगा! अब पाकिस्तान की नई चाल, इस मिसाइल का करेगा परीक्षण

पाकिस्तान गजनवी नामक बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण आज करेगा, जिस कारण कराची हवाई अड्डा आज बंद किया गया है। इस मिसाइल की मारक क्षमता 300 किमी. बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल हवाई नहीं, बल्कि सतह से सतह के लिए होगा।

Update: 2019-08-29 05:15 GMT

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के ज्वलंत मुद्दे दुनियाभर में अपनी थू-थू करा चुका पाकिस्तान अब कुछ नया करने की कोशिश में है। एक तरफ जहां पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ युद्ध के धमकी देता आया है, अब इन सभी के बीच आज पाकिस्तान बैलेस्टिक मिसाइल का टेस्ट करने जा रहा है।

गजनवी मिसाइल, सतह से सतह का टेस्ट...

पाकिस्तान गजनवी नामक बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण आज करेगा, जिस कारण कराची हवाई अड्डा आज बंद किया गया है। इस मिसाइल की मारक क्षमता 300 किमी. बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल हवाई नहीं, बल्कि सतह से सतह के लिए होगा।

पाकिस्तान का नेशनल डेवलेपमेंट कॉम्प्लेक्स पंजाब (पाकिस्तान) के फतेहजंग में है, जहां से इसे ट्रैक किया जाएगा। वहीं इस मिसाइल को बलूचिस्तान के क्षेत्र में टेस्ट किया जाएगा।

भारत और पाकिस्तान दोनों के पास परमाणु हथियार...

यह भी पढ़ें: होगी भीषण बारिश: जाने आज कैसा होगा आपके शहर का मिज़ाज

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री लगातार दुनिया के सामने ये बोलते आयो हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु हथियारों से संपन्न है, ऐसे में अगर लड़ाई हुई तो दुनियाभर के लिए नुकसानदेह होगा। खास बात यह है कि इस सभी के बीच अब पाकिस्तान इस तरह मिसाइल टेस्ट करके दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है।

रूट बंद करने की धमकी...

बता दें कि अभी पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि पाकिस्तानी सरकार भारत के लिए सभी एयररूट बंद करने के फैसले पर विचार कर रही है। इसी के बाद खबर आई कि पाकिस्तान ने अपने कराची एयरस्पेस को तीन दिन के लिए बंद किया है, हालांकि इसमें उसने भारत के रूट की बात नहीं की थी।

यह भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल : हिटलर के इस ऑफर को मारा था ठोकर, मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न कब?

युद्ध की तारीख का ऐलान...

इसके बाद बुधवार को ही पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की तारीख का ऐलान किया था। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान के बीच अक्टूबर-नवंबर में युद्ध हो सकता है। इन मंत्रियों से पहले भी कई और नेताओं ने इस तरह युद्ध की गीदड़ भभकी दी है।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 जब से हटाया है, तभी से पाकिस्तान की बौखलाहत साफ देखी जा सकती है।

Tags:    

Similar News