फिलीपींस : तूफान टेंबिन के बाद आग ने बरपाया कहर, 37 की मौत

Update: 2017-12-24 08:32 GMT

मनीला। फिलीपींस में एक तरफ उष्णकटिबंधीय तूफान टेंबिन अपना कहर बरपा रहा है, जिसमें अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दूसरी तरफ खबर आई है कि फिलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ में एक मॉल में आग लगने से 37 लोगों की मौत की आशंका है।

वहां के उप मेयर पाओलो दुतेर्ते ने फेसबुक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने आग से मरने वालों कि संख्या 37 बताई है।

बता दें, वहां के एक पुलिस अधिकारी राल्फ कैनोय ने बताया कि यह आग चार मंजिला एनसीसीसी मॉल में सुबह लगी। जब यह हादसा हुआ तो लोग अंदर ही फसे रह गए। आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी। वहां फर्नीचर, कपड़े और प्लास्टिक का सामान होने के कारण आग तेज़ी से फैल गई और अभी भी आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

इसी मॉल में एक कॉल सेंटर भी है, जहां 24 घंटे काम होता है। ऐसे में कहा जा रहा है कि हो सकता है यहां\ काम करने वालों को आग का पता ही न चला हो। जांचकर्ताओं को ऐसी आशंका है कि इस कॉल सेंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं। गौरतलब है कि, राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते इसी शहर के रहने वाले हैं और वह यहां के मेयर भी रह चुके हैं।

राष्ट्रपति दुतेर्ते ने अपने एक सहयोगी के साथ इस मॉल का दौरा भी किया है और जो लोग इस हादसे का शिकार हुए हैं उन लोगों के परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। जानकारी के अनुसार, स्थिति के भयावह होने के कारण किसी के जीवित होने की संभावना बहुत कम है।

Tags:    

Similar News