Rocket Attack On Kandahar Airport: अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर तालिबान ने दागे 3 रॉकेट, अफगान सेना के साथ जंग शुरू

Rocket Attack On Kandahar Airport: अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर तालिबानों ने तीन रॉकेट दागे हैं। इस हमले के बाद सभी उड़ानों को रद्द कर लिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-08-01 05:16 GMT

कंधार एयरपोर्ट पर हमला (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Rocket Attack On Kandahar Airport: तालिबान ने एक बार फिर अफगानिस्तान (Afghanistan) पर हमला बोला है। अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट (Kandhar Airport) पर तालिबान (Taliban) ने तीन रॉकेट (Rocket Attack On Kandahar Airport) दागे हैं। इस खबर की पुष्टि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने की है।

खबर है कि तालिबान ने कंधार को चारों ओर से घर लिया है। इस हमले के बाद सभी उड़ानों को रद्द कर लिया गया है। वहीं अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच जंग छिड़ गया है।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने मीडिया एजेंसी को जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को देर रात दक्षिणी अफगानिस्तान में स्थित कंधार एयरपोर्ट (Kandahar Airport) पर लगभग तीन रॉकेट गिराए गए। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

तालिबान ने हेरात, कंधार और लश्कर गाह को चारों तरफ से घेरा

आपको बता दें कि सिंतबर तक विदेशी बलों की वापसी खबर पाकर तालिबान ने अफगानिस्तान के ग्रामीण क्षेत्रों को कब्जा करने के लिए बार-बार हमला कर रहा है। उसने एक बार अफगानिस्तान में रॉकेट से हमला किया है। रविवार को देर रात कंधार हवाई पर तालिबान तीन रॉकेट दागे, जिसमें से दो रॉकेट रनवे से टकरा गए। हमले की खबर पाकर अफगान सेना तालिबान के खिलाफ जंग छेड़ दिया है। यह जंग ऐसे समय पर शुरू है , जब तालिबान ने अफगानिस्तार के हेरात, कंधार और लश्कर गाह को चारों तरफ से घेर रखा है। 

पिछले महीने तालिबान ने राष्ट्रपति भवन पर किया था रॉकेट हमला

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने ही तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित राष्ट्रपति भवन को निशाना बनाया था। 20 जुलाई को तालिबान ने राष्ट्रपति भवन के पास राकेट से हमला करने की कोशिश की थी। वह हमला उस वक्त हुआ जब देश में बकरीद की नमाज अदा की जा रही थीं। लेकिन उस हमले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।

Tags:    

Similar News