Blast in Russia: फिर दहली रूस की राजधानी मॉस्को, एक के बाद एक दो बड़े धमाके

Blast in Russia: रूस की राजधानी मॉस्को में सोमवार (24 जुलाई) को एक फिर अटैक हुआ है। जानकारी मिल रही है कि एक के बाद एक करके लगातार दो बड़े धमाके हुए हैं।

Update: 2023-07-24 02:35 GMT
Russia-Ukraine War (Social Media)

Blast in Russia: रूस की राजधानी मॉस्को में सोमवार (24 जुलाई) को एक फिर अटैक हुआ है। जानकारी मिल रही है कि एक के बाद एक करके लगातार दो बड़े धमाके हुए हैं। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने सोमवार तड़के दावा किया है कि देर रात रूस की राजधानी में ड्रोन हमलों में दो गैर आवासीय इमारतों को निशाना बनाया गया है। गनीमत रही कि इसमें किसी के भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

रूसी सेना ने ड्रोनों को मार गिराया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार सुबह चार बजे के करीब दो गैर आवासीय इमारतों पर ड्रोन से हमला किया गया। इनमें से एक ड्रोन रक्षा मंत्रालय के करीब कोम्सोमोल्स्की प्रॉस्पेक्ट पर गिराया गया, जबकि दूसरा लिकचेवा स्ट्रीट व्यापार केंद्र पर गिरा है। इस बारे में रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा है कि उन्होने दोनों यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया है।

हमले में कोई हताहत नहीं

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेन की नापाक कोशिश को विफल कर दिया है। रक्षा मंत्रालय ने आगे कहा कि दोनों यूक्रेनी ड्रोनों को निशाना बनाकर मार गिराया गया है। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। रूस के रक्षा मंत्रालय के टेलीविजन चैनल ज्वेज्दा ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक ऊंची इमारत दिखाई दे रही है जिसकी ऊपरी मंजिलों पर खिड़कियां गायब हैं , जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

यह कोई पहला मौका नहीं है जब रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन के जरिए मॉस्को पर हमला करने का आरोप लगाया है। रूस ने दावा किया है कि मई में भी मास्को पर यूक्रेन ने ड्रोन के जरिए हमला किया था। इस हमले में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जान से मारने की कोशिश की गई थी। वहीं जुलाई की शुरूआत में ही रुस ने दावा किया था उसने पांच यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया है। जिन्होंने वनुकोवो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कामकाज को बाधित किया।

Tags:    

Similar News