Russia-Ukraine War: यूक्रेनी राष्ट्रपति का दावा- रूस ने बढ़ाई गोलीबारी, पुतिन ने कहा आत्मसमर्पण करे यूक्रेन

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच ज़ारी युद्ध के मद्देनज़र हालात दिन-ब-दिन बदतर होते जा रहे हैं। इस बीच राष्ट्रपति जेलेन्स्की ने रूस द्वारा गोलीबारी तेज करने का दावा किया गया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shreya
Update:2022-03-07 08:43 IST

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन-वलोडिमिर जेलेंस्की (फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मद्देनज़र रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर हमलावर (Russia Attack On Ukraine) है। ऐसे में यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) ने दावा किया है कि रूस ने यूक्रेन की सीमा (Ukraine Border) के भीतर गोलीबारी (Firing) बढ़ा दी है और इसके चलते कई नागरिक भी हताहत हो गए हैं। एक ओर यूक्रेनी राष्ट्रपति ने रूस को माफ ना करने की बात कही है तो वहीं दूसरी तरफ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russia President Vladimir Putin) का कहना है कि यदि यूक्रेन आत्मसमर्पण (Ukraine Surrender) कर देता है तो वह यूक्रेन पर हमला बन्द कर देंगे। 

रूस-यूक्रेन के बीच ज़ारी युद्ध (Russia Ukraine War News) के मद्देनज़र हालात दिन-ब-दिन बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में रूसी सेना (Russian Army) ने अबतक हमलावर होते हुए यूक्रेन के कई शहरों पर अपना कब्जा (Russia Captured Many Cities Of Ukraine) जमा किया है तथा यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा संयंत्रों (Nuclear Power Plants) को भी अपने कब्जे मे कर लिया है।

लगातार जारी रूसी हमले के बीच यूक्रेन के मारियुपोल से कई नागरिकों के फंसे होने की सूचना प्राप्त हुई है। ऐसे में उन्हें सकुशल बचाने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

रूस ने तेज किया हमला

एक ओर जहां दोनों देशों के बीच सोमवार को तीसरे दौर की बैठक का आयोजन होना है वहीं दूसरी ओर हालात लगातार अस्थिर होते जा रहे हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति का वर्तमान हालात के मद्देनज़र कहना है कि रूसी सेना द्वारा लगातार यूक्रेन पर हमला तेज किया जा रहा है, साथ ही गोलीबारी भी जारी है और यकीनन रूस की इस हरकत के लिए उसे कभी भी माफ नही करेंगे।

यूक्रेन करे आत्मसमर्पण- रूस

रूस ने यूक्रेन से आत्मसमर्पण करने की बात कही है। रूस का कहना है कि यदि यूक्रेन आत्मसमर्पण कर दे तो वह युद्धविराम (Ceasefire) को लेकर विचार कर सकते हैं, वहीं इसके दूसरी तरफ यूक्रेनी राष्ट्रपति ने किसी भी हाल में ना झुकने की बात कही है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News