बमबारी से तबाह Ukraine: लगातार Russia कर रहा हमला, नागरिकों का बचाव हुआ मुश्किल

Russia Ukraine War: यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री आइरिना वेरेसचुक ने कहा कि रूसी सेना की बमबारी की वजह से नागरिकों को बचाकर निकाल पाना और भी मुश्किल होता जा रहा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2022-03-13 03:00 GMT

(फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia Ukraine War: रूसी सेना की ओर से लगातार यूक्रेन में हमला (Russia Attack On Ukraine) किया जा रहा है। आवासीय इलाकों पर भीषण बमबारी (Bombing) की जा रही है, जिसने हालात को और खराब कर दिया है। रूसी सेना यूक्रेन के रिहाइशी इलाकों, स्कूलों, फैक्टरियों और बच्चों के अस्पतालों तक को निशाना बनाते हुए लगातार हमले कर रही है। युद्ध के हालात (Russia Ukraine War News) के बीच खुद की जान बचाने के लिए अब तक करीब 20 लाख से ज्यादा लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं और किसी अन्य देशों में शरण ली हुई है। 

उधर दूसरी ओर, युद्ध में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए ह्यूमन कॉरिडोर (Human Corridor) बनाने के एलान के बाद भी रूसी फौज ने यूक्रेन की राजधानी कीव और उसके उत्तर पश्चिमी हिस्से के साथ साथ मैरियूपोल और सुमी में तय किए गए बचाव गलियारों पर बमबारी और रॉकेट हमले तेज कर दिए, जिसने हालात को और बिगाड़े का काम किया है। 

रूस ने हमले किए तेज

इन हमलों को लेकर यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री आइरिना वेरेसचुक ने कहा कि रूसी सेना की बमबारी की वजह से नागरिकों को बचाकर निकाल पाना और भी मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने बताया कि नागरिकों को निकाले जाने के लिए आपसी सहमति से गलियारे खोले गए थे, लेकिन बीते दो दिनों से रूस ने हमला तेज कर दिया है, जिस वजह से लोगों को निकाल पाना मुश्किल हो रहा है। 

यूक्रेन में रूस की क्रूरता जारी है। यूक्रेन के रिहाइशी इलाकों, स्कूलों, फैक्टरियों और बच्चों के अस्पतालों पर हमले किए जा रहे हैं। यही नहीं रूसी सेना निहत्थों पर गोलियां बरसा रही है। अभी हाल ही में यूक्रेन के वेसिलकीव में एक सैन्य एयरबेस पर 8 मिसाइलें दागकर उसे नष्ट कर दिया गया। जबकि राजधानी कीव मे एक तेल डिपो व एक हथियार डिपो भी तबाह किया गया है। इन हमलों में करीब 79 बच्चों की मौत हुई है। दूसरी ओर यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने अबतक 12 हजार रूसी सैनिक मारे हैं और 362 टैंक तबाह किए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News