राजधानी दहली धमाकों से: बीते 24 घंटों में ताबड़तोड़ विस्फोट, हर तरफ चीख-पुकार

काबुल में बीते 24 घंटों में हुए भीषण बम धमाकों में सात लोगों की जान चली गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बारे में सामने आई जानकारी के अनुसार, राजधानी में एक गाड़ी में रविवार सुबह काबुल में चहार असियाब जिले में एक सड़क के किनारे भयंकर बम विस्फोट हुआ।

Update: 2021-03-22 12:31 GMT
अफगानिस्तान के काबुल में बीते 24 घंटों में हुए भीषण बम धमाकों में सात लोगों की जान चली गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल में बीते 24 घंटों में हुए भीषण बम धमाकों में सात लोगों की जान चली गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बारे में सामने आई जानकारी के अनुसार, राजधानी में एक गाड़ी में रविवार सुबह काबुल में चहार असियाब जिले में एक सड़क के किनारे भयंकर बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं मृतक परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि परिवार लावंदर इलाके में एक नवाज़ उत्सव के लिए गया था, जब उनके वाहन को विस्फोट से निशाना बनाया गया था।

ये भी पढ़ें...अब नहीं होगी आधार की जरूरत, ऐसे दें जिंदा होने का सबूत, सरकार ने दी राहत

144 लोग मारे गए

बम धमाकों के बारे में पुलिस ने कहा कि कल रात काबुल के बाग्रामी जिले में हुए एक अन्य सड़क किनारे बम विस्फोट में एक पुलिस बल का सदस्य मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। इसके साथ सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि शुक्रवार को काबुल के पैघमान जिले के क़रगा झील में अज्ञात सशस्त्र लोगों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

फोटो-सोशल मीडिया

बता दें, इस मई में अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की नियोजित वापसी की समय सीमा से पहले सरकारी कर्मचारियों पर लक्षित हमलों में वृद्धि हुई है। सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 18 दिनों में विभिन्न सुरक्षा घटनाओं में 144 लोग मारे गए हैं और 214 अन्य घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी में बढ़ोतरी, इतने साल में होंगे रिटायर

अफगानिस्तान में ये हमले ऐसे समय

परेशानी करने वाली बात ये है कि अफगानिस्तान में ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब भारत की दो दिनी यात्रा के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचे हैं। यहां राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित वह अफगान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

ऐसे में ऑस्टिन ने कहा कि अफगानिस्तान से सेना हटाने के मामले में राष्ट्रपति जो बाइडन ने अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने बीते हफ्ते एक साक्षात्कार में कहा था कि अफगानिस्तान से सैनिकों को बुलाने के लिए निर्धारित की गई एक मई की डेडलाइन का काम पूरा हो पाना असंभव है। अगर इस डेडलाइन को बढ़ाया भी जाता है तो इसकी समयसीमा बहुत अधिक नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...जल्द खुलेंगे एलियन और उड़न तश्तरी के राज, अमेरिका सार्वजनिक करेगा ये रिपोर्ट

Tags:    

Similar News