Earthquake In Taiwan: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला ताइवान, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 6.6

Earthquake In Taiwan: भूकंप के ज़ोरदार झटके ने ताइवान को हिलाकर रख दिया। भूकंप का झटका रिक्टर पैमाने पर 6.6 की तीव्रता का था।

Newstrack :  Network
Update:2022-09-17 22:45 IST

ताइवान में भूकंप: Photo- Social Media

Earthquake In Taiwan: भूकंप के ज़ोरदार झटके ने ताइवान को हिलाकर रख दिया। भूकंप का झटका रिक्टर पैमाने पर 6.6 की तीव्रता का था। बताया जा रहा है कि अभी तक जानमाल के नुक़सान की कोई ख़बर नहीं है। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलाजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने शुरुआती जानकारी के आधर पर बताया है कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 थी। यूएसजीएस ने यह भी बताया है कि भूकंप का केंद्र ताइवान में यूजिंग के 91 किलोमीटर पूर्व था।

बता दें कि दक्षिण पूर्वी ताइवान में शनिवार की शाम भूकंप के ज़ोरदार झटके महसूस किए गए हैं। यूएसजीएस ने बताया है कि भूकंप का केंद्र ताइवान में यूजिंग के 91 किलोमीटर पूर्व था. भूकंप के झटकों को पूरे ताइवान में महसूस किया गया।

भूकंप का केंद्र सतह से 7.3 किलोमीटर की गहराई पर था

वहीं ताइवान वेदर ब्यूरो के मुताबिक, भूकंप का केंद्र सतह से 7.3 किलोमीटर की गहराई पर था। ब्यूरो के अनुसार, भूकंप का केंद्र जिस इलाक़े में था, वो आबादी के लिहाज से बहुत कम घना है। वहीं ताइतुंग काउंटी की कमिश्नर अप्रैल याओ ने अपने फ़ेसबुक पेज पर भूकंप के झटकों को 'बहुत तेज़' बताया है।

जानमाल के नुक़सान की कोई ख़बर नहीं

हालांकि ताइवान के अग्निशमन विभाग के हवाले से रायटर्स ने बताया है कि अभी तक जानमाल के नुक़सान की कोई ख़बर नहीं है। बिजली आपूर्ति के भी प्रभावित होने की अभी तक ख़बर नहीं है।

Tags:    

Similar News