अभी-अभी हुआ बड़ा विस्फोट, 18 भारतीयों की मौत, कई लोग घायल

सूडान में दिल को दहला देने वाला हादसा हुआ है। सूडान में  बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 18 भारतीयों की मौत हो गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। सूडान में सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में हुआ है।

Update: 2019-12-04 12:23 GMT

नई दिल्ली: सूडान में दिल को दहला देने वाला हादसा हुआ है। सूडान में बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 18 भारतीयों की मौत हो गई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। सूडान में सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में हुआ है।

विदेश मंत्री ने कहा कि मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की जानकारी मिली है। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस धामाके में कुल 23 लोगों की मौत हुई है, वहीं 130 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे की वजह एक एलपीजी सिलेंडर में धमाका हुआ है। भारतीय मिशन ने इस बात की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें...खतरनाक है फ्री WiFi! दिल्ली वाले हो जाएं सावधान, यूज से पहले इन बातों का रखें ध्यान

मिली जानकारी के मुताबिक सलोमी फैक्ट्री में जब वहां एक ईंधन का टैंकर गैस अनलोड कर रहा था तभी विस्फोट हुआ। सेंट्रल कमेटी ऑफ सूडान डॉक्टर्स ने पीड़ितों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अपील की है।

खार्तूम राज्य पुलिस ने कहा कि घायलों को खार्तूम, उत्तरी खार्तूम और ओम्डर्मन शहरों के पांच अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक विस्फोट के की वजह से आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें छा गईं, जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी बड़ी कार्रवाई! दिग्गज नेता के घर ताबड़तोड़ छापेमारी से मचा हडकंप

इस घटना के बाद पास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा दिया गया और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। फैक्ट्री में धमाके की खबर मिलने के बाद दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और आग बूझाने की कोशिश की।

Tags:    

Similar News