Syria News: दर्दनाक हादसे से हिल उठा सीरिया, 5 मंजिला इमारत ढ़ही, 10 लोगों की मौत

Syria News Today: हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है।

Update: 2023-01-22 13:50 GMT

Syria Aleppo Tragic accident building collapsed (Social Media)

Syria: लंबे समय से गृह युद्ध की आग में जल रहा मध्य पूर्वी इस्लामिक देश सीरिया में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। किसी जमाने में देश की आर्थिक गतिविधियों का केंद्र रहे अलेप्पो में एक 5 मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान इमारत में 30 लोग मौजूद थे। ये इमारत कुर्द विद्रोहियों के कब्जे में था।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दर्जनो दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। मलबे से अभी तक 10 शव निकाले जा चुके हैं। इमारत के मलबे में कई और लोगों के दबे होने की संभावना है। इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। तीन जख्मी लोगों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे की शिकार हुई इमारत कुर्द संगठन सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस के कब्जे में थी। बता दें कि यह संगठन सीरिया में रहने वाले कुर्द समुदाय के लोगों ने तब बनाया था, जब इस्लामिक स्टेट की क्रूरता यहां चरम पर थी। इस संगठन को अमेरिका का सहयोग प्राप्त है और इस इलाके में यूएस ने इस संगठन की मदद से ही आईएस को खत्म किया था। इस्लामिक स्टेट का शासन यहां से खत्म होने के बाद अब कुर्द संगठन और सीरिया की बशर अल असद सरकार के बीच लड़ाई जारी है।

गृहयुद्ध के कारण अधिकांश इमारतें हुईं क्षतिग्रस्त

11 साल के युद्ध संघर्ष के दौरान अलेप्पो में कई इमारतें पूरी तरह से नष्ट या क्षतिग्रस्त हो गईं थी, जिसमें सैकड़ों लोग भी मारे गए थे। यह शहर कभी सीरिया की आर्थिक राजधानी हुआ करती थी। पिछले साल सितंबर में भी एक इमारत के ढह जाने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें तीन बच्चे शामिल थे। 

Tags:    

Similar News